5 मिनट की हो गई देरी.. थम गई 11 मरीजों की सांसें.. सीएम जगमोहन रेड्डी ने 10 लाख मुआवजा देने का किया ऐलान | There was a delay of 5 minutes .. Breathing of 11 patients stopped

5 मिनट की हो गई देरी.. थम गई 11 मरीजों की सांसें.. सीएम जगमोहन रेड्डी ने 10 लाख मुआवजा देने का किया ऐलान

5 मिनट की हो गई देरी.. थम गई 11 मरीजों की सांसें.. सीएम जगमोहन रेड्डी ने 10 लाख मुआवजा देने का किया ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : May 11, 2021/11:15 am IST

आंध्रप्रदेश। आंध्र प्रदेश के तिरुपति में रुइया सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई में प्रेशर की कमी से 11 मरीजों की मौत हो गई। चित्तूर के जिला कलेक्टर हरिनारायण के मुताबिक ऑक्सीजन की आपूर्ति में रुकावट के कारण 11 कोविड मरीजों की जान चली गई।

पढ़ें- पप्पू यादव गिरफ्तार, लॉकडाउन उल्लंघन का आरोप.. अब ग…

जिलाधिकारी हरिनारायणन ने कहा कि ऑक्सीजन सिलेंडर को फिर से लोड करने में पांच मिनट लगे जिससे आक्सीजन आपूर्ति कम होने से मरीजों की मौत हो गई। आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगनमोहन रेड्डी ने मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपए मुआवजा राशि के तौर पर देने का ऐलान किया है। 

पढ़ें- गांव बन रहे कोरोना के एपिसेंटर! न मेडिकल सुविधाएं…..

जिला प्रशासन ने अस्पताल में ऑक्सीजन टैंकर के आने में 5 मिनट की देरी को मौतों के लिए जिम्मेदार ठहराया। हालांकि ऑक्सीजन की आपूर्ति तुरंत बहाल होने के साथ, एक बड़ी त्रासदी टल गई। करीब एक हजार मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। जैसे-जैसे अचानक ऑक्सीजन की आपूर्ति प्रभावित हुई, कई मरीजों की स्थिति बिगड़ने लगी।

पढ़ें- ‘भारतीय जनलूट पार्टी’ है भाजपा, चुनाव खत्म, तेल की 

कलेक्टर ने आगे बताय कि, ‘ऑक्सीजन की आपूर्ति पांच मिनट के भीतर बहाल हो गई और सब कुछ अब सामान्य हो गया है। इसकी वजह से हम अधिक मरीजों की मौत को रोक सके।’ लगभग 30 डॉक्टरों को मरीजों की देखरेख करने के लिए तुरंत आईसीयू में भेजा गया। घटना की जांच शुरू कर दी गई है।