टेस्ट क्रिकेट में ब्रायन लारा के 400 रनों का रिकार्ड तोड़ सकते हैं ये 3 दिग्गज खिलाड़ी | These 3 top players can break Brian Lara's record of 400 runs in Test cricket

टेस्ट क्रिकेट में ब्रायन लारा के 400 रनों का रिकार्ड तोड़ सकते हैं ये 3 दिग्गज खिलाड़ी

टेस्ट क्रिकेट में ब्रायन लारा के 400 रनों का रिकार्ड तोड़ सकते हैं ये 3 दिग्गज खिलाड़ी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : December 10, 2019/9:36 am IST

नईदिल्ली। टेस्ट क्रिकेट का एक ऐसा रिकॉर्ड जिसे आज तक कोई तोड़ नही पाया, हम उस रिकॉर्ड के बारे में बात करने जा रहे हैं, ये रिकॉर्ड है वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा का टेस्ट क्रिकेट में साल 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ 400 रनों की व्यक्तिगत पारी का रिकॉर्ड।

यह भी पढ़ें — एक और क्रिकेटर ने कबूली स्पॉट फिक्सिंग की बात, अगले साल फरवरी में सुनाई जाएगी…

इन रिकॉर्ड में सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड, शतकों के शतक का रिकॉर्ड, रोहित शर्मा के वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक का रिकॉर्ड आदि सभी ऐसे रिकॉर्ड हैं, इन्हे तोड़ना बेहद मुश्किल तो है लेकिन नामुमकिन नहीं। हमारे बीच विश्व स्तर पर कई ऐसे महान क्रिकेटर मौजूद हैं, जो इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें — भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला…

रोहित शर्मा ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बतौर ओपनर अपनी पहली ही सीरीज में लाजवाब प्रदर्शन किया। उन्होंने उस सीरीज में 132.25 के औसत से 529 रन बना डाले और दो शतक और एक दोहरे शतक के साथ वह मैन ऑफ द सीरीज भी रहे। यही नहीं अगर उनकी बल्लेबाजी क्षमता पर गौर करें, तो वह बेहद लंबी-लंबी पारियां खेलने में सक्षम हैं। रोहित शर्मा दुनिया के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके नाम वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज है। वहीं 32 साल के इस क्रिकेटर के पास अभी काफी लंबा समय बचा हुआ है। ऐसे में रोहित शर्मा एक ऐसे बल्लेबाज हैं, जो आने वाले समय में ब्रायन लारा के टेस्ट क्रिकेट में 400 रनों की पारी के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें — साथी को नहीं खिलाने को लेकर फाफ डु प्लेसिस ने कहा- वो मेरी बहन के स…

इस लिस्ट में दूसरा नाम है ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का। वॉर्नर का नाम ऐसे खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल किया जाता है, जो आक्रामक अंदाज के साथ बड़ी-बड़ी पारियां खेलने में सक्षम हैं। हाल ही में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 335 रनों की नाबाद पारी खेली थी। वॉर्नर चाहते तो इस पारी को और लंबा खींच सकते थे और ब्रॉयन लारा के 400 रनों की पारी का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते थे। हालांकि अगर पारी घोषित ना की गई होती।

यह भी पढ़ें — इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में 11 बल्लेबाजों ने बनाए कुल जमा 1 रन, बीते …

ब्रायन लारा के टेस्ट क्रिकेट में 400 रनों की व्यक्तिगत पारी के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिहाज से जो सबसे प्रबल दावेदार हैं, वो हैं ऑस्ट्रेलियाई खिलाडी स्टीव स्मिथ। जिन्होंने पिछले कुछ दिनों में जोरदार प्रदर्शन किया है, खासकर हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ संपन्न हुई एशेज 2019 सीरीज में। इस सीरीज में स्मिथ ने कुल 774 रन बनाए थे। अभी स्मिथ के पास टेस्ट क्रिकेट में काफी समय बचा है। ऐसे में वह ब्रायन लारा के इस रिकॉर्ड को आसानी से तोड़ सकते हैं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/vj-tKckdEjk” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>