ये हैं जियो के खास प्लान, 98 से लेकर 2020 रूपए तक कौन से प्लान आपके लिए है फायदेमंद? देखिए | These are Jio's special plans, which plan is beneficial for you from Rs 98 to 2020? Look

ये हैं जियो के खास प्लान, 98 से लेकर 2020 रूपए तक कौन से प्लान आपके लिए है फायदेमंद? देखिए

ये हैं जियो के खास प्लान, 98 से लेकर 2020 रूपए तक कौन से प्लान आपके लिए है फायदेमंद? देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : January 5, 2020/11:48 am IST

नईदिल्ली। उपभोक्ताओं को लुभाने और बढ़ते कॉम्पटीशन के दौर में देश की तमाम टेलीकॉम कंपनियां बेहतर प्लान लाने की कोशिश करती रहती हैं। इनमें से एक है जियो (Reliance Jio) के प्लान जो काफी खास और बेहतर हैं। जियो के पांच ऐसे प्लान हैं जो कि आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: अल्पसंख्यक संस्थानों के अधिकारों पर सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला, क्या सरकार क…

जियो के ‘Affordable Pack’ की कैटेगरी में 98 रुपये के इस प्लान में जियो से जियो नेटवर्क पर कालिंग फ्री (unlimited free calling) है। इस प्लान के साथ 10 रुपये का टॉप-अप भी जोड़ा गया है, जो कि दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए मिलेगा। इसके बाद इस प्लान की कीमत 108 रुपये की हो जाती है। इसमें अगर जियो के अलावा किसी दूसरे नेटवर्क पर कॉल करते हैं तो उसके लिए 124 IUC मिनट मिलेगा।

ये भी पढ़ें: मस्जिद में संपन्न कराया जाएगा हिंदु रीति रिवाज से विवाह, मुस्लिम भा…

Reliance Jio के 129 रूपए के प्लान में 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान में कंपनी द्वारा 2 जीबी 4G इंटरनेट डाटा दिया जा रहा है जो पूरे महीने तक वैध रहेगा। यानि इस प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन के हिसाब से डाटा नहीं दिया जाएगा। इसके साथ ही 129 रुपये के प्लान में यूजर्स को पूरे महीने के लिए कुल 300 एसएमएस भी प्राप्त होंगे। तो अगर आप इंटरनेट का बहुत ज्यादा उपयोग नहीं करते हैं तो यह प्लान आपके लिए काफी बेहतर साबित हो सकता है। कॉलिंग की बात करें तो Reliance Jio के इस प्लान में यूजर्स को कंपनी की ओर से ऑन-नेटवर्क यानि Jio से Jio नंबर पर तो वॉयस कॉलिंग पूरी तरह से फ्री दी जा रही है साथ ही अन्य कंपनियों के नंबर यानि ऑफ-नेटवर्क कॉलिंग के लिए 1000 मिनट मिलेगा।

ये भी पढ़ें: सेक्स रैकेट चलाते बॉलीवुड प्रोडक्शन मैनेजर गिरफ्तार, होटल में मिली …

रिलायंस जियो के इस प्लान में जियो-टू-जियो अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ हर दिन 1जीबी डेटा की फ्री मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 24 दिन की है, इसका मतलब है कि पूरे वैलिडिटी पीरियड के दौरान कुल 24 जीबी डेटा यूजर्स को मिलेगा। जियो से जियो पर कॉलिंग पूरी तरह से अनलिमिटेड रहती है, अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 300 नॉन जियो FUP मिनट मिल जाती हैं। प्लान में जियो ऐप्स के मुफ्त सब्सक्रिप्शन के अलावा हर रोज 100 एसएमएस भी मिल जाते हैं।

ये भी पढ़ें: नये साल से देश के 12 राज्यों में ‘वन नेशन वन राशन कार्ड’ योजना लागू…

रिलायंस जियो 599 रुपये वाले प्लान में 84 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इस दौरान हर दिन 2जीबी डेटा के साथ साथ जियो-टू-जियो पूरी तरह से फ्री कॉलिंग और अन्य नेटवर्क पर 3000 नॉन जियो FUP मिनट मिलते हैं। डेटा की बात करें तो पूरी वैलिडिटी पीरियड के दौरान यूज़र्स को कुल 168 जीबी डेटा मिल जाते हैं। प्लान में जियो ऐप्स के मुफ्त सब्सक्रिप्शन के अलावा हर रोज 100 एसएमएस भी मिल जाते हैं।

ये भी पढ़ें: एक महीने में 219 नवजात बच्चों की मौत, कोटा के बाद अब राजकोट से बुरी…

2020 रुपये की कीमत वाला यह प्लान ‘अनलिमिटेड’ सर्विस के साथ आता है। इसकी वैलिडिटी एक साल की है, 2020 हैपी न्यू इयर ऑफर में रिलायंस जियो अनलिमिटेड कॉलिंग (जियो से जियो पर अनलिमिटेड, नॉन-जियो के लिए 12000 FUP मिनट्स) के साथ, हर रोज 1.5जीबी डेटा और 100 एसएमएस की सुविधा देती है। इस तरह इसमें 365 दिन के लिए कुल 547.5 GB डेटा मिल जाता है।

 

 
Flowers