कोरोना संकट के समय तंगी की मार झेल रहे गरीब मजदूर, इन फिल्मी हस्तियों ने किया मदद का ऐलान..देखिए 10 बड़े नाम | These film personalities announced help for poor laborers who are suffering due to financial problems during Corona crisis

कोरोना संकट के समय तंगी की मार झेल रहे गरीब मजदूर, इन फिल्मी हस्तियों ने किया मदद का ऐलान..देखिए 10 बड़े नाम

कोरोना संकट के समय तंगी की मार झेल रहे गरीब मजदूर, इन फिल्मी हस्तियों ने किया मदद का ऐलान..देखिए 10 बड़े नाम

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 11:39 AM IST, Published Date : December 4, 2022/11:39 am IST

मुंबई। कोविड 19 की वजह पूरे भारत में लॉकडाउन है, लेकिन लॉकडाउन की वजह से दैनिक मजदूरी करेने वाले लोगों और कर्मचारियों पर इसका खराब असर देखने को मिल रहा है। एक तरफ जहां केंद्र सरकार ने उनके लिए हर तरह से आर्थिक मदद देने का फैसला किया है। वहीं दूसरी तरफ फिल्मी दुनिया से जुड़े लोग भी मजदूर और गरीबों की मदद करने के लिए हाथ बढ़ाया है। हम आपको ऐसे 10 लोगों के नाम बता रहे हैं जिन्होने ऐसे लोगों की मदद करने का ऐलान किया है।

ये भी पढ़ें: एक्ट्रेस अदा शर्मा का वायरल हुआ ये वीडियो, सीखें पोछा लगाते हुए कैसे करें योगा?

ऋतिक रोशन
अभिनेता ऋतिक रोशन ने महाराष्ट्र सरकार को करीब 20 लाख रुपये दान किए हैं। जिससे दैनिक मजूदरों की मदद हो सकेगी। इसके लिए उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ‘मेरा आदित्य ठाकरे को आभार और महाराष्ट्र सरकार को धन्यवाद, जिन्होंने मुझे सेवा का यह मौका दिया है। ये हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपनी क्षमता के अनुसार मदद के लिए आगे आएं’।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन में किचन संभालते नजर आ रहे सितारे, सिद्धार्थ ने बनाई रोटी त…

कमल हासन
सुपरस्टार कमल हासन बेहद खास एलान किया है। उन्होंने अपने घर को अस्थाई रूप से अस्पताल बनाने की बात कही है। इस बात का खुलासा खुद कमल हासन ने ट्वीट के जरिए किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘संकट के इस समय में मैं लोगों की मदद करने की कोशिश कर रहा हूं। लोगों को न्याय प्रणाली में लाने के लिए, बिल़्डिंग जो कि मेरा घर थी, अस्थायी रूप से लोगों की मदद करने के लिए देना चाहता हूं।’

ये भी पढ़ें: कोरोना से जंग: फिल्म स्टार्स ने बढ़ाए मदद के हाथ, साउथ सुपर स्टार प…

कपिल शर्मा
कॉमेडियन कपिल शर्मा ने कोरोना वायरस की वजह से परेशान चल रहे लोगों के लिए आर्थिक मदद दी है। कपिल शर्मा ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर एक नोट साझा किया है। इस नोट में उन्होंने लिखा, ‘यह समय है उनके साथ खड़े होने का जिन्हें हमारी जरूरत है। कोरोना वायरस से खिलाफ जंग लड़ने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में 50 लाख रुपये दान कर रहा हूं। आप सभी से गुजारिश है कि घर पर रहें और सुरक्षित रहें।’

ये भी पढ़ें: 21 दिन के लॉक डाउन पर बॉलीवुड के महानायक ने लिखी कविता, ट्विटर पर श…

आयुष्मान खुराना और तापसी पन्नू
अभिनेता आयुष्मान खुराना ने दिहाड़ी मजदूरों की मदद करने की जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए दी है। आयुष्मान खुराना ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दिहाड़ी मजदूरों की मदद करने वाली एक पैंप्लेट को साझा करते हुए लिखा, यह वास्तव में एक नेक पहल है। मैं इस का समर्थन करने और योगदान करने की कसम खाता हूं। भारत और भारतीय खतरे में हैं और हममें से हर एक में फर्क करने की शक्ति है। संकट के इस समय में जितना हो सके हम एक दूसरे का समर्थन और देखभाल करें। अभिनेत्री तापसी पन्नू ने दिहाड़ी मजदूरों को मदद देने की घोषणा ट्विटर अकाउंट पर की।

<blockquote class=”twitter-tweet”><p lang=”en” dir=”ltr”>This is a truly noble initiative. I vow to support this &amp; contribute. India &amp; Indians are under threat &amp; each one of us have the power to make a difference. Lets support and care for each other as much as we can in this time of crisis. <a href=”https://t.co/sMEIVi1LjM”>https://t.co/sMEIVi1LjM</a> <a href=”https://twitter.com/hashtag/Istandwithhumanity?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw”>#Istandwithhumanity</a> <a href=”https://t.co/D8y5Ww2YXq”>pic.twitter.com/D8y5Ww2YXq</a></p>&mdash; Ayushmann Khurrana (@ayushmannk) <a href=”https://twitter.com/ayushmannk/status/1242918209520615424?ref_src=twsrc%5Etfw”>March 25, 2020</a></blockquote> <script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

ये भी पढ़ें: शादी को लेकर पहली बार खुलकर बोली सोनाक्षी सिन्हा, बोली ‘नाम से नहीं…

अनन्या पांडे और राजकुमार हिरानी
अभिनेत्री अनन्या पांडे ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि, मैं अपने हिस्से का योगदान राहत कोष में जरूर दूंगी जो गिल्ड की ओर से बनाया गया है। अंग्रेजी वेबसाइट हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के अनुसार मशहूर फिल्मकार राजकुमार हिरानी ने भी दिहाड़ी मजदूरों की मदद करने वाली पहल का सपोर्ट किया है। साथ ही उन्होंने अपना योदगान देने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें: कोरोना के कारण टीवी इंडस्ट्री का कामकाज ठप, 100 करोड़ से ज्यादा नुक…

रजनीकांत
मशहूर सुपरस्टार रजनीकांत ने फिल्म इम्प्लॉइज फेडरेशन ऑफ साउथ इंडिया (FEFSI) यूनियन मजदूरों को 50 लाख रुपये दान किए हैं। FEFSI के अंतर्गत साउथ सिनेमा की फिल्में व टीवी इंडस्ट्री की कुल 23 संस्थाएं आती हैं और इसके कुल सदस्यों की संख्या तकरीबन 30,000 है। इसके अलावा इसमें हजारों की संख्या में ऐसे लोग हैं जिन्हें रोजोना किये गये काम के हिसाब से पैसे मिलते हैं।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन के बाद घर पर पोछा लगाते दिखी एक्ट्रेस हिना खान, वीडियो देख …

संजय दत्त, लारा दत्ता, जैकी श्रॉफ सहित कई सितारे
बॉलीवुड के अन्य सितारों ने भी कोरोना वायरस के प्रभावित हो रहे दिहाड़ी मजदूरों की मदद करने का फैसला किया है। इस में अभिनेता संजय दत्त, जैकी श्रॉफ, अभिनेत्री लारा दत्ता, भूमि पेडनेकर, कियारा आडवाणी और रकूल प्रीत सिंह का नाम शामिल है। इन सभी सितारों ने कहा कि उनकी तरफ से जो बन पायेगा वह दिहाड़ी मजदूरों के लिए मदद के तौर पर करेंगे।