These four players found guilty of match-fixing, imposed lifetime restriction | ये चार खिलाड़ी पाए गए मैच फिक्सिंग के आरोपी, लगाया गया आजीवन प्रतिबंध

ये चार खिलाड़ी पाए गए मैच फिक्सिंग के आरोपी, लगाया गया आजीवन प्रतिबंध

 Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 02 Aug 2019 06:47 PM, Updated On 02 Aug 2019 06:47 PM

नईदिल्ली। एशियन फुटबॉल कप (एएफसी) में भी मैच फिक्सिंग का खुलासा हुआ है। 2017 और 2018 के एशियन फुटबॉल कप में मैच फिक्सिंग का मामला सामने आया है। उपमहाद्वीप की सॉकर गवर्निंग बॉडी ने बताया कि चार प्लेयर्स मैच फिक्सिंग में लिप्त पाए गए हैं। एशियन फुटबॉल कंफेडरेशन ने शुक्रवार को बताया कि किर्गिस्तान के तीन और ताजिकिस्तान के एक खिलाड़ी को मैच को प्रभावित करने की साजिश में शामिल रहने का दोषी पाया गया है।

read more : कोहली को दोबारा कप्तान चुने जाने के पक्ष में मांजरेकर, गावस्कर की ब...

इसके बाद इन चारों खिलाड़ियों पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया है। अब वे कभी फुटबॉल नहीं खेल सकेंगे। एएफसी की ओर से कहा गया कि यह सजाएं उनकी अनुशासन और सिद्धांत समिति ने मैच फिक्सिंग के प्रति जीरो टॉलरेंस नीति के तहत मुकर्रर की हैं।

read more : फिर कोच बन सकते हैं रवि शास्त्री, जानिए कोहली की राय कैसे होगी अहम ?

बयान के अनुसार, किर्गिस्तान के राष्ट्रीय खिलाड़ी कुर्सानबेक शेरातोव को 2017 के एक टूर्नामेंट में किर्गिस्तान के क्लब दोरदोई एफसी में मैच फिक्‍स करने के साथ ही सट्टेबाजी गतिविधियों का समर्थन करने का दोषी पाया गया है। वहीं, किर्गिस्तान के खिलाड़ी इलियाज एलिमोव और अब्दुआजीज माहकामोव को 2017 में उनके क्लब एफसी एले में मैच फिक्स करने की साजिश में शामिल रहने का दोषी पाया गया है। वहीं, किर्गिस्तान के क्लब एले के ताजिकिस्तान निवासी खिलाड़ी एक अन्य खिलाड़ी को भी 2017 और 2018 के एएफसी कप के मैच फिक्स करने का दोषी पाया गया है।

read more : कौन होगा टीम इंडिया का कोच?इन छह दिग्गजों में है टक्कर...देखिए

एशियन फुटबॉल कप प्रीमियर एशियन चैंपियंस लीग के बाद इस उपमहाद्वीप का सेकेंड टीयर का टूर्नामेंट है। एशियाई फुटबॉल निचले स्तर पर भ्रष्टाचार के लिए बदनाम रही है। 2018 में हुए एक मुकाबले में भ्रष्टाचार के लिए एक पूर्व रेफरी समेत इंडोनेशिया राष्ट्रीय फुटबॉल संघ से जुड़े पांच लोगों को इस महीने की शुरुआत में जेल भेजा जा चुका है।

Web Title : These four players found guilty of match-fixing, imposed lifetime restriction

जरूर देखिये