एक मार्च से होंगे ये अहम बदलाव, आम आदमी पर पड़ेगा सीधा असर, जरूरी है आपको ये जानकारी | These important changes will take place from March 1, will have a direct impact on the common man ...

एक मार्च से होंगे ये अहम बदलाव, आम आदमी पर पड़ेगा सीधा असर, जरूरी है आपको ये जानकारी

एक मार्च से होंगे ये अहम बदलाव, आम आदमी पर पड़ेगा सीधा असर, जरूरी है आपको ये जानकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : February 28, 2021/11:10 am IST

नईदिल्ली। एक मार्च से कुछ जरूरी बदलाव होने जा रहे हैं जिनका सीधा असर आम आदमी पर पड़ेगा, इनका असर हर वर्ग के लोगों पर पड़ेगा क्योंकि रोजमर्रा से जुड़ी चीजों में बदलाव हो रहा है। इनमें बैंकों की छुट्टी और बैंकों का विलय, एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम और कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: राजधानी के बड़े तालाब में नाव में बैठ कर शराबखोरी! वायरल हो रहा 8 युवकों के शराब पीने का वीडियो

सबसे पहले बात करें बैंकों की छुट्टी की तो मार्च में 11 दिन बैंक बंद रहेंगे। 15 और 16 मार्च को बैंकों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल है और इस वजह से बैंक लगातार चार दिन बंद रहेंगे। दरअसल 13 मार्च को महीने का दूसरा शनिवार है 14 मार्च को रविवार। इनके अलावा त्योहार के चलते 7 अलग-अलग दिन छुट्टी रहेगी। ये छुट्टी साप्ताहिक अवकाश और त्योहार के वजह से है।

ये भी पढ़ें: आईजीआई हवाई अड्डे पर दो महीने में 19 यात्री कारतूस के साथ पकड़े गए: पुलिस

गैस कंपनियां एलपीजी सिलिंडर के दाम में बदलाव करने जा रही है। हर महीने की पहली तारीख को गैस कंपनियां सिलिंडर के दाम में बदलाव किया जाता है। ना बैंक और विजया बैंक का कुछ समय पहले बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) में विलय कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें: ब्राजीली उपग्रह का प्रक्षेपण भारत के साथ मजबूत संबंधों की शुरुआत है…

ऐसे में ई-विजया ई-देना के आईएफएससी कोड बंद हो जाएंगे। ये आईएफएससी कोड (IFSC Code) 1 मार्च 2021 से बंद हो जाएंगे। बैंकों का विलय होने का सीधा असर इनसे जुड़े खाताधारकों को होता है दरअसल बैंकों के विलय के बाद नए IFSC जारी किए जाते हैं। 1 मार्च से देश में 60 वर्ष से ज्यादा उम्र के बुजुर्गों को कोरोना वैक्सीन से बचाव का टीका लगने लगेगा।

 
Flowers