कोरोना संकट में इन मोबाइल कं​पनियों ने बढ़ाई वैलिडिटी, मुफ्त टॉकटाइम भी...देखिए | These mobile companies increased vailiditi in Corona crisis, also giving free talk time ... See

कोरोना संकट में इन मोबाइल कं​पनियों ने बढ़ाई वैलिडिटी, मुफ्त टॉकटाइम भी…देखिए

कोरोना संकट में इन मोबाइल कं​पनियों ने बढ़ाई वैलिडिटी, मुफ्त टॉकटाइम भी...देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : April 1, 2020/6:53 am IST

नईदिल्ली। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण ने सोमवार को सभी कंपनियों से लॉकडाउन के दौरान ग्राहकों को रिचार्ज और कूपन मिलने में आ रही परेशानी को देखते हुए वैलिडिटी बढ़ाने की अपील की, ट्राई की अपील के बाद सभी दूरसंचार कंपनियों ने अपने प्रीपेड ग्राहकों की वैलिडिटी को लॉकडाउन तक बढ़ा दिया है। इसमें सार्वजनिक क्षेत्र की बीएसएनएल-एमटीएनएल के अलावा जियो, एयरटेल और वोडा आइडिया भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: कोरोना के संकट के बीच बड़ी राहत, LPG सिलेंडर के दाम में हुई कटौती, जानिए नई क…

सरकारी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल और एमटीएनएल ने अपने प्रीपेड ग्राहकों की टॉकटाइम वैलिडिटी 20 अप्रैल तक बढ़ा दी थी। साथ ही 10 रुपये का मुफ्त टॉकटाइम भी दिया था। इसके अलावा एयरटेल ने भी प्रति ग्राहक कम औसत राजस्व (एपीआरयू) के लिए वैलिडिटी को 17 अप्रैल तक बढ़ा दिया और 10 रुपये का मुफ्त टॉकटाइम भी दिया है। इसका लाभ एयरटेल के 8 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों को मिलेगा।

ये भी पढ़ें:क्या इस बार कटेगी EMI या नहीं, इस बारे में सोचकर परेशान हो रहे हैं …

रिलायंस जियो ने लॉकडाउन के दौरान अपने उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए न सिर्फ वैलिडिटी 17 अप्रैल तक बढ़ा दी है, बल्कि ग्राहकों को कॉल करने के लिए 100 मिनट मुफ्त दे रही है। इसके अलावा 100 एसएमएस भी दिए हैं। कंपनी ने कहा है कि 17 अप्रैल के बाद भी बिना रिचार्ज कराए ऐसे ग्राहकों की इनकमिंग कॉल जारी रहेगी। इससे पहले कंपनी ने जियो स्टोर या अन्य खुदरा दुकानों से रिचार्ज में आ रही दिक्कतों को देखते हुए ग्राहकों को यूपीआई, एटीएम, एसएमएस और कॉल के जरिये रिचार्ज की सुविधा दे चुकी है।

ये भी पढ़ें: केंद्र सरकार ने दी टैक्सपेयर्स को राहत! इस सर्टिफिकेट की वैद्यता अव…

एजीआर और भारी घाटे से जूझ रही वोडा आइडिया ने भी संकट की इस घड़ी में अपने 10 करोड़ ग्राहकों की प्रीपेड वैलिडिटी 17 अप्रैल तक बढ़ा दी है। वोडा आइडिया लिमिटेड (वीआईएल) ने मंगलवार को जारी बयान में कहा कि कम आय वाले करोड़ों उपभोक्ता बिना रिचार्ज कराए इनकमिंग कॉल की सुविधा ले सकेंगे। इसके अलावा उन्हें 10 रुपये का अतिरिक्त टॉकटाइम भी मुफ्त दिया जा रहा है।

 
Flowers