लॉक डाउन में सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक खुलेंगी ये दुकानें, जिला कलेक्टर ने जारी किया आदेश | These shops will open between 9 am and 4 pm between lockdown

लॉक डाउन में सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक खुलेंगी ये दुकानें, जिला कलेक्टर ने जारी किया आदेश

लॉक डाउन में सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक खुलेंगी ये दुकानें, जिला कलेक्टर ने जारी किया आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : May 7, 2020/4:41 pm IST

दुर्ग: देश में कोरोना संकट के मद्धेनजर लगाए गए लाक डाउन के तीसरे फेस में दुर्ग जिले के रेड जोन में होने के बावजूद अब जिले की सभी नान एशिन्सियल दुकानों को खोलने का आदेश जारी किया गया है। जारी आदेश के अनुसार दुकानें सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक ही खुलेंगी। इस आदेश को जारी करने के बाद दुर्ग कलेक्टर अंकित आनंद और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने आला अधिकारि पुलिस कर्मियों के साथ शहर में पैदल मार्च किया साथ ही उन्होंने चलते चलते लोगो से मुलाक़ात के दौरान हिदायत भी देते रहे जिसमें लोगो को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क अनिवार्य रूप से इस्तेमाल करने की बात कही।

Read More: मध्यप्रदेश में आज 114 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, 3252 पहुंचा कुल संक्रमितों का आंकड़ा

सडकों पर पैदल निकले कलेकटर अंकित आनंद और पुलिसकर्मियों के अभिनन्दन में लोगो ने तालियां बजाते हुए भारत माता की जय के नारे लगाए। जिले में कल से सेलून, ब्यूटी पार्लर, स्पा, माल, सिनेमा घर, काम्प्लेक्स, मनोरंजन के स्थान जहां भी भीड़ अधिक होती है ऐसे स्थानों को छोड़कर सभी सामानों की दुकाने खुल जाएंगी।

Read More: गैर घरेलू-औद्योगिक बिजली उपभोक्ताओं को भूपेश सरकार ने दी बड़ी राहत, डिमांड चार्जेज किए स्थगित

वहीं कलेकटर ने आदेश में बताया की दुकानों के खुलने पर लगातार निगरानी रखी जाएगी। इस बिच यहां वहां थूकने पर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान दुकानों के खुलने से होने वाली भीड़ पर जिला प्रशासन समीक्षा करेगा। कलेक्टर अंकित आनंद ने अपील की है कि सावधानी बरतें, क्योंकि खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है। एहितियात बरतना आवश्यक है। वहीं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने बताया कि यात्री वाहनों पर राज्य शासन से ही प्रतिबंध लगा हुआ है। नियम विरूद्ध होने पर कार्रवाई की जाएंगी।

Read More: सुबह 9 से शाम 4 बजे तक खुलेंगी सैलून और पान दुकानें, जिला मजिस्ट्रेट ने जारी किया आदेश

 
Flowers