MSME सेक्टर में 90 लाख रोजगार पैदा करने में जुटी ये राज्य सरकार, NOC प्रक्रिया में तेजी लाने अधिकारियों को निर्देश | These state governments engaged in creating 90 lakh jobs in MSME sector

MSME सेक्टर में 90 लाख रोजगार पैदा करने में जुटी ये राज्य सरकार, NOC प्रक्रिया में तेजी लाने अधिकारियों को निर्देश

MSME सेक्टर में 90 लाख रोजगार पैदा करने में जुटी ये राज्य सरकार, NOC प्रक्रिया में तेजी लाने अधिकारियों को निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : May 10, 2020/4:27 pm IST

लखनऊ। लॉकडाउन की वजह यूपी की योगी सरकार आर्थिक हालात सुधारने के लिए काफी तेजी से फैसले ले रही है, योगी सरकार प्रदेश को MSME हब बनाने में जुटी हुई है। सीएम ने उद्यमियों से अपील करते हुए कहा है कि वो यूपी में अपना उद्योग शुरू करें। इसके लिए उन्हें किसी तरह की भागम-दौड़ी नहीं करनी होगी। हां तीन साल के आखिरी 100 दिनों में NOC (नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट) के लिए आवेदन करना होगा और वो भी उन्हें आसानी से मिल जाएगी। क्योंकि पर्यावरण को छोड़कर ज्यादातर नियमों में सरकार ढील देने पर विचार कर रही है।

ये भी पढ़ें:एसबीआई ने फिक्स डिपॉजिट (एफडी) के ब्याज दरों में की कटौती, 12 मई से कम मिलेगा…

उद्यमियों के लिए सिंगल विंडो सिस्टम के जरिए हर हाथ को रोजगार देने की कोशिश की जा रही है। योगी सरकार की नजर MSME और ODOP (वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट) सेक्टर की 90 लाख छोटी बड़ी यूनिटों पर है, उन्होंने हर यूनिट में नए रोजगार सृजित कर 90 लाख नए रोजगार पैदा करने का लक्ष्य रखा है।

ये भी पढ़ें: सूचना प्रौद्योगिकी- आईटी पार्क की स्थापना की दिशा में महत्वपूर्ण सफ…

आज रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर टीम-11 के साथ बैठक कीं इस दौरान उन्होंने सभी महत्वपूर्ण विषयों पर टीम के साथ चर्चा की, नए फैसले के मुताबिक यूपी सरकार 12 से 20 मई के बीच विशाल लोन मेले का आयोजन करेगी। लोन लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। कोई भी व्यक्ति नियमों को फॉलो कर लोन ले सकता है।

ये भी पढ़ें: SBI के बाद अब यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और PNB हाउसिंग फाइनेंस ने भी ग्…

सीएम योगी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वो उद्यमियों को आकर्षित करने के लिए विस्तृत कार्ययोजना तैयार करें, उद्यम लगाने के बाद एक हजार दिनों में आवेदन कर आखिरी सौ दिनों के भीतर NOC लेनी होगी। सीएम ने सभी अधिकारियों को NOC की प्रक्रिया तेजी से निपटाने का आदेश दिया है।