बस्तर दौरे पर आए PL. पुनिया के इन दो बयानों ने राजनीतिक गलियारों में मचा दिया हड़कंप

Reported By: Aman Verma, Edited By: Aman Verma

Published on 11 Oct 2017 06:55 PM, Updated On 11 Oct 2017 06:55 PM

 

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया आज से तीन दिवसीय बस्तर दौरे पर है। दौरे पर निकलने से पहले पुनिया ने रायपुर में आईबीसी24 से खास बातचीत में कहा कि प्रदेश के सभी बड़े नेता विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। और कांग्रेस के सभी नेता एकजुट होकर विधानसभा चुनाव जीतेंगे। पुनिया ने भाजपा और पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी पर चुटकी ली है।

जनाधार जोड़ने जोगी ने की 'अधिकार रैली' की घोषणा, निशाने पर होंगे रमन

पुनिया के बस्तर दौरे से दो चीजें स्पष्ट हो गई। पहला भूपेश बघेल फिर से छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस की कमान संभालेंगे और दूसरा छत्तीसगढ़ के सभी बड़े नेता चुनाव लड़ेंगे। यह कयास लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस के कुछ बड़े नेता चुनाव नहीं लड़ेंगे। बल्कि प्रदेश की सभी 90 सीटों पर प्रचार-प्रसार करेंगे। पुनिया ने विपक्षी पार्टियों को चैंकाने वाला बयान देते हुए यह भी कहा कि कांग्रेस में शामिल होने के लिए कई पार्टी के नेता आतुर है। हम ऐसे लोगों की योग्यता को देखते हुए उन्हे शामिल करने पर विचार करेंगे। 

घर पहुंचने के पहले ही किसानों के खातों में पहुंचेगी बोनस राशि - रमन

पुनिया को अपने बस्तर दौरे से उम्मीद है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ेगा और सरकार को कांग्रेस की ताकत का एहसास होगा। पुनिया ने कहा कि देश में सबसे ज्यादा बस्तर के आदिवासियों का हनन हो रहा है। ऐसे ही दर्जनों मुद्दे है जिसे जनता के बीच जाकर बताएंगे। कांग्रेस के पास 2018 चुनाव जीतने के कई एजेंडे है। जिसे सार्वजनिक नहीं किया जा सकता। उन्होंने भूपेश बघेल के नेतृत्व पर चुनाव लड़ने पर भी मुहर लगा दी है। 

हैलो मैं मुख्यमंत्री रमन सिंह बोल रहा हूं......

पुनिया के बस्तर दौरे पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा है कि कांग्रेस के नए प्रभारी पीएल पुनिया भी कुछ नहीं कर पाएंगे। कांग्रेस पूरे देश में इस वक्त घोर निराशा से गुजर रही है। वहीं जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के सुप्रीमो अजीत जोगी ने कहा है कि बस्तर के लिए पुनिया का नाम ही नया है। उनसे कोई प्रभावित नहीं होने वाला। पुनिया का तीन दिवसीय बस्तर दौरा कितना सार्थक होगा यह तो विधानसभा चुनाव के परिणाम बताएंगे। फिलहाल यह दौरा कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं में उत्साह बढ़ाने के लिए पर्याप्त है।

छत्तीसगढ़ की लड़कियां 'टनाटन': बंसीलाल महतो

Web Title : These two statements of Punia stirred the political corridors.

जरूर देखिये