ये नेत्री करवा रहीं हैं बांग्लादेशी से प्रचार, लोगों ने उठाए सवाल | They are busy promoting Bangladeshi People raised questions

ये नेत्री करवा रहीं हैं बांग्लादेशी से प्रचार, लोगों ने उठाए सवाल

ये नेत्री करवा रहीं हैं बांग्लादेशी से प्रचार, लोगों ने उठाए सवाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : April 16, 2019/11:21 am IST

कोलकाता । ममता बनर्जी पर लगातार घुसपैठ को बढ़ावा देने के आरोप लगते रहे हैं। बांग्लादेश से होने वाली इस घुसपैठ के खिलाफ भारत सरकार की कार्रवाई की खिलाफत भी ममता कर चुकी हैं। अब इस कड़ी में एक और बड़ी घटना जुड़ गई है। दरअसल पश्चिम बंगाल में बांग्लादेश के सुपरस्टार फिरदौस अहमद के चुनाव प्रचार पर गृह मंत्रालय ने सिलीगुड़ी के प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है। मंत्रालय ने पूछा है कि क्या कोई बांग्लादेशी सुपरस्टार ने प्रचार किया है। अभी तक रिपोर्ट नहीं दी गई है,बीजेपी का आरोप है कि ममता बनर्जी की टीएमसी के पक्ष में बांग्लादेश के सुपरस्टार ने पश्चिम बंगाल में प्रचार किया है।

ये भी पढ़ें- बदजुबानी की सियासत के बीच निर्मल मुलाकात, रक्षा मंत्री सीतारमण घायल…

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, बांग्लादेशी अभिनेता फिरदौस अहमद ने उत्तर दिनाजपुर जिले में टीएमसी के रायगंज लोकसभा के उम्मीदवार कन्हैया लाल अग्रवाल के लिए प्रचार किया। भारतीय जनता पार्टी ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई है। पार्टी के पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर कहा, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बांग्लादेश से कुछ ज्यादा ही प्रेम है, बांग्लादेशी घुसपैठियों के लिए उनका प्यार सगी मौसी से भी ज्यादा है। अब बांग्लादेशी घुसपैठियों के वोट पक्का करने के लिए वे प्रचार में भी बांग्लादेशी कलाकारों को बुला रही हैं। क्या ये पश्चिम बंगाल की जनता का अपमान नहीं है।

ये भी पढ़ें- अब मुस्लिम महिलाएं भी मस्जिद में कर सकेंगी नमाज़ अदा, सुप्रीम कोर्ट…

 सूत्रों के मुताबिक चुनाव आयोग के नियमों में ऐसा कहीं कोई जिक्र नहीं है कि कौन प्रचार कर सकता है या नहीं। खास तौर पर विदेशी मूल का व्यक्ति प्रचार कर सकता है या नहीं। यह गृह मंत्रालय और विदेश मंत्रालय के क्षेत्राधिकार में आता है। दरअसल विदेशी नागरिक को वीज़ा देने का काम विदेश मंत्रालय करता है लिहाजा इस पर भी गृह मंत्रालय या विदेश मंत्रालय ही स्थिति स्पष्ट कर सकता है। जानकारी के मुताबिक जब भी कोई विदेशी भारत आता है तो उसके वीज़ा में जो शर्ते होती हैं उसमें इस बात का जिक्र होता है कि वह क्या काम कर सकता है और क्या नहीं और ये मामला उसी के दायरे में आता है। आपको बता दें कि बांग्लादेश से भारत आने-जाने में किसी भी तरह का वीजा नहीं लगता है, सिर्फ परमिट की जरूरत होती है।