सीमा पर बिगड़ते जा रहे हालात, भारत और चीन ने तैनात किए टैंक, कभी भी शुरू हो सकती है फायरिंग | Things are getting worse on the border, India and China deploy tanks

सीमा पर बिगड़ते जा रहे हालात, भारत और चीन ने तैनात किए टैंक, कभी भी शुरू हो सकती है फायरिंग

सीमा पर बिगड़ते जा रहे हालात, भारत और चीन ने तैनात किए टैंक, कभी भी शुरू हो सकती है फायरिंग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : September 1, 2020/7:33 am IST

नई दिल्ली। लद्दाख बॉर्डर पर भारत और चीन के बीच हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। बल्कि बॉर्डर पर हालात और बिगड़ते जा रहे हैं। युद्ध को देखते हुए भारत और चीन ने अपनी-अपनी ओर टैंकों को तैनात कर दिए हैं। कहा यहीं जा रहा है कि किसी भी वक्त फायरिंग हो सकती है।

Read More News: पैंगोंग में इंडियन आर्मी ने सिखाया सबक तो तिलमिलाया ड्रैगन, मुखपत्र के जरिए अलापा युद्ध का राग

 

जानकारी के अनुसार चीनी टैंक और सैन्य वाहन पैंगोंग इलाके के काला टॉप माउंटेन क्षेत्र के पास मौजूद हैं। इसी इलाके को भारत ने अपने कब्जे में लिया हैं। बता दें कि 30 अगस्त को पैंगोंग झील इलाके के दक्षिणी क्षेत्र में हुई घटना के बाद अब तनाव की स्थिति पैदा हो गई। वहीं दूसरी ओर बातचीत का दौर शुरू हो गया है।

Read More News: बाहर हुआ RCB का ये दिग्गज खिलाड़ी, लेग स्पिनर एडम जाम्पा को टीम में मिली जगह 

 

चीन की हर हरकत को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए भारतीय सेना ने टैंक और आर्मिलरी सपोर्ट को काला टॉप इलाके में बिछाया हुआ है। दूसरी ओर चीन ने भी बड़ी संख्या में बड़े और छोटे टैंक की तैनाती कर दी है, जो भारतीय रेंज के बिल्कुल पास है।

Read More News: GST क्षतिपूर्ति की राशि को लेकर वाणिज्य मंत्री ने बोला केंद्र पर हमला, कहा- महामारी काल में ऐसा करना क्रूर