कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए इन पांच नामों पर चर्चा ! ये मुख्यमंत्री बन सकते हैं नए अध्यक्ष

 Edited By: Arjun Bartwal

Published on 24 Jun 2019 01:42 PM, Updated On 24 Jun 2019 01:42 PM

नई दिल्ली | लोकसभा चुनावों में कांग्रेस की कारारी हार के बाद अटकलें थी कि राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष पद को छोड़ देंगे। कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में राहुल गांधी ने इस्तीफे की पेशकश भी की लेकिन उनकी इस पेशकश को खारिज कर दिया गया।

मगर, अब अटकलें लगाई जा रही हैं कि राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष को छोड़ने पर अड़े हैं, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) ने अध्यक्ष पद पर संभावित नाम फाइनल कर लिए हैं।

ये भी पढ़ें: सीएम भूपेश बघेल का दिल्ली और गरियाबंद दौरा रद्द, इस कार्यक्रम में होना था शामिल

बताया जा रहा है कि जल्द ही CWC की बैठक में एकबार फिर राहुल गांधी को अध्यक्ष पद से इस्तीफा न लेने के लिए मनाया जाएगा, अलग राहुल नहीं मानें तो कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नया नाम फाइनल किया जाएगा।

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए इन नामों पर चर्चा!

जानकारी के अनुसार कांग्रेस के नए अध्यक्ष के लिए कई वरिष्ठ नेताओं के नाम चर्चाओं में हैं। ये नाम इस प्रकार हैं, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सुशील कुमार शिंदे, मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और राजस्थान के उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट के नाम पर भी विचार किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: सीएम भूपेश बघेल का दिल्ली और गरियाबंद दौरा रद्द, इस कार्यक्रम में होना था शामिल

हालांकि, अभी पार्टी द्वारा किसी भी नाम पर मुहर नहीं लगाई गई है, लेकिन चर्चा है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस के नए अध्यक्ष हो सकते हैं।

Web Title : This Chief Minister is likely to be appointed as the next Congress president

जरूर देखिये