कोरोना मु​क्त हुआ छत्तीसगढ़ का ये जिला, अंतिम पॉजिटिव बचे ITBP जवान का रिपोर्ट आया नेगिटिव | This district of Chhattisgarh became free from Corona, the report of the last positive ITBP jawan came negative

कोरोना मु​क्त हुआ छत्तीसगढ़ का ये जिला, अंतिम पॉजिटिव बचे ITBP जवान का रिपोर्ट आया नेगिटिव

कोरोना मु​क्त हुआ छत्तीसगढ़ का ये जिला, अंतिम पॉजिटिव बचे ITBP जवान का रिपोर्ट आया नेगिटिव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : June 28, 2020/10:57 am IST

कोण्डागांव। प्रदेश का कोण्डागांव जिला आज कोरोना मरीजों से मुक्त हो गया है, यहां ​अभी तक सिर्फ एक ITBP का जवान पॉजिटिव था जिसकी रिपोर्ट आज निगेटिव आ गई जिसके बाद जिले में अब एक भी पॉजिटिव मरीज शेष नहीं हैं औ ना ही यहां पिछले कई दिनों से कोई नया मरीज सामने आया है। जिसके बाद आज इस जवान को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: बीजेपी की वर्चुअल रैली में सीएम शिवराज का संबोधन, मोदी सरकार की गिन…

कोंडागांव जिले में पदस्थ आइटीबीपी 29वीं बटालियन के 3 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। पॉजिटिव पाए जाने के बाद इन तीनों जवानों को उपचार के लिए जगदलपुर के मेडिकल कॉलेज डिमरापाल भेजा गया था। यहां से पहले ही 2 जवान स्वस्थ होकर लौट चुके है और अब 28 जून को अंतिम कोरोना पेसेंट की नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद उन्हें कोंडागांव भेज दिया गया है। इस बारे में आधिकारिक जानकारी देते हुए आइटीबीपी 29वीं बटालियन के प्रभारी सीईओ कलीम खान ने बताया कोंडागांव जिले के अंतिम कोरोना पॉजिटिव जवान होकर लौट चुका है। जिले में अब एक भी एक्टिव केस नहीं है। उन्होंने इस बात की अधिकारिक पुष्टि करते हुए जिला प्रशासन व आम लोगों को सहयोग व संयम लिए धन्यवाद ज्ञापित किया है।

ये भी पढ़ें: चार्टर्ड अकाउंटेंट्स से सीएम बघेल की चर्चा, कोरोना काल में आई चुनौत…

पूरे प्रदेश की बात करें तो यहां आज प्रदेश के 8 जिलों से 57 मरीज सुबह से अब तक सामने आ चुके हैं। इन मरीजों में राजनांदगांव से 16 मरीज, रायगढ़ से 12 मरीज, बिलासपुर और कवर्धा में 7-7 मरीज, रायपुर से 5 और दुर्ग से भी 5 मरीज सामने आए हैं। वहीं बलौदाबाजार से 4 मरीज मिले हैं। नारायणपुर में एक मरीज सामने आया है, अब एक्टिव केस की संख्या 717 हो गई है। वहीं प्रदेश में अबतक 2667 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में कोरोना के 45 नए मरीज मिले, इन 7 जिलों में मिले पॉजिटि…

वहीं नारायणपुर जिले में एक कोरोना पॉजिटिव मिला है। कुछ दिन पहले तमिलनाडु से युवक लौटा था
लौटने के बाद से किया क्वारंटाइन गया था। जिसकी RT-PCR रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एसडीएम दिनेश नाग ने इसकी पुष्टि की है, जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 10 हो गई है।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन 30 जून तक सीएम के आश्वासन पर करे…

रायगढ़ में 12 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। फ्रेंड्स कॉलोनी में 11 संक्रमित पाए गए हैं। सभी कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आए थे। कांटेक्ट ट्रेसिंग के सभी का टेस्ट किया गया था। कोतरा रोड में एक महिला भी पॉजिटिव मिली है। जिले में कुल मरीजों की संख्या अब 122 हो गई है।