टीम इंडिया के कोच के रेस में ये पूर्व खिलाड़ी है सबसे आगे, इस दौड़ में कौन—कौन है शामिल? देखिए | This former player became the coach of Team India, who is in the race ? Look at

टीम इंडिया के कोच के रेस में ये पूर्व खिलाड़ी है सबसे आगे, इस दौड़ में कौन—कौन है शामिल? देखिए

टीम इंडिया के कोच के रेस में ये पूर्व खिलाड़ी है सबसे आगे, इस दौड़ में कौन—कौन है शामिल? देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : July 23, 2019/8:22 am IST

रायपुर। भारतीय टीम में कोच चयन को लेकर प्र​क्रिया शुरू हो गई है। इसके लिए ​बीसीसीआई ने आवेदन मंगाया है। ऐसा माना जा रहा है कि भारतीय टीम का कोच चुनने का आखिरी फैसला पूर्व क्रिकेटर कपिल देव की अगुवाई वाला चयन पैनल करेगा। वहीं टीम इंडिया का कोच बनने के लिए कई नाम सामने आए हैं। जिनमें सबसे महत्वपूर्ण नाम है श्री लंका के पूर्व क्रिकेटर महेला जयबर्धने का।

read more: किन्नर ने किन्नर को पीटा, इस वजह से नाराज चल रहा एक गुट

जानकारी के अनुसार टीम इंडिया का कोच बनने की होड़ में कई नाम है और अब इस कड़ी में श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर महेला जयवर्धने भी शामिल हो गए हैं। कोच पद के ल‌िए श्रीलंका के इस पूर्व क्रिकेटर का नाम काफी आगे है जो बेहद कम समय के लिए इंग्लैंड के सहायक कोच भी रहे हैं। ऐसी खबरें भी आ रही हैं कि जयवर्धने ‘100 टूर्नामेंट’ में साउथैम्पटन की फ्रेंचाइजी साउर्दर्न ब्रेव के मुख्य कोच भी बन सकते हैं।

read more: अमेरिकी राष्ट्रपति बनने के बाद से डोनाल्ड ट्रंप 8,158 बार झूठे या गुमराह करने वाले दावे किए — रिपोर्ट

एक रिपोर्ट के मुताबिक महेला जयवर्धने की भारतीय टीम का कोच बनने में दिलचस्पी है। मुंबई इंडियंस के साथ काम करके उनके पास अच्छा कोचिंग अनुभव है। मुंबई इंडियंस का कोच बनने के बाद से टीम ने तीन में से दो सीजन में खिताब जीता है। रिपोर्ट के अनुसार, महेला जयवर्धने के अलावा गैरी कर्स्टन और टॉम मूडी भी कोच पद की दौड़ में हैं।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/4zD97jbascs” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers