कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में ये मराठी दलित चेहरा है सबसे आगे, कल सीडब्ल्यूसी की बैठक में होगा अंतिम फैसला

 Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 09 Aug 2019 07:34 PM, Updated On 09 Aug 2019 07:34 PM

नई दिल्ली। कांग्रेस के नए अध्यक्ष को लेकर लंबे समय से चल रही उहापोह की स्थिति कल खत्म हो सकती है। सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के नए अध्यक्ष को लेकर शनिवार को पार्टी की बैठक में निर्णय होगा। सूत्रों का कहना है कि मराठी दलित चेहरे के रूप में मुकुल वासनिक अध्यक्ष पद के दावेदारों में सबसे आगे हैं। गौरतलब है कि लोकसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसकी जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

read more: पुलिसकर्मियों को काउंसलिंग की जरूरत, आरक्षक की खुदकुशी के बाद SP ने लिया निर्णय

जानकारी के मुताबिक शनिवार को होने वाली कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में दो दशकों में पहली बार गांधी परिवार से बाहर के किसी शख़्स को पार्टी की कमान मिल सकती है। जिसमें मुकुल वासनिक सबसे मजबूत दावेदार माने जा रहे हैं। वासनिक सबसे कम उम्र में सांसद बने और अब तक वे चार बार सांसद रह चुके हैं। उन्होंने महाराष्ट्र की बुलढाड़ा और रामटेक लोकसभा क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व किया है। मुकुल वासनिक केंद्र में सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री भी रह चुके हैं। वासनिक को सांगठनिक और प्रशासनिक कौशल के लिए जाना जाता है।

read more: भाजपा ने की इन चार राज्यों में विधानसभा चुनाव प्रभारियों और सह प्रभारियों की घोषणा..देखिए

वहीं दूसरे चेहरे के रूप में यूपीए सरकार में गृहमंत्री रहे सुशील कुमार शिंदे का नाम है। सुशील शिंदे भी महाराष्ट्र से आते हैं। कांग्रेस आलाकमान महाराष्ट्र चुनाव को देखते हुए महाराष्ट्र से ही कांग्रेस अध्यक्ष बनाने का निर्णय ले चुकी है जिसका लाभ आगामी विधानसभा चुनाव में मिल सके।

Web Title : This Marathi Dalit face is at the forefront as Congress president, tomorrow will be final decision in CWC meeting

जरूर देखिये