गुमनाम 'विकास' को इस शख्स ने खोज निकाला ! | This person has discovered 'vikas'!

गुमनाम ‘विकास’ को इस शख्स ने खोज निकाला !

गुमनाम 'विकास' को इस शख्स ने खोज निकाला !

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : January 24, 2018/10:08 am IST

गुजरात चुनाव के दौरान सबसे ज्यादा जिसने सुर्खियां बटोरी वो ‘विकास’ था. यहां हर कोई ‘विकास’ के पीछे पड़ा था. आम जनता भी परेशान थी, कि भाई कौन है ये ‘विकास’?  किसी ने विकास को पागल बनाया ! तो किसी ने ‘विकास’ को कुपोषित’ तक कह डाला. यहां तक कि कांग्रेस ने गुजरात में ‘विकास’ को गुमनाम बताकर हर जगह ढूंढा लेकिन वो कहीं नहीं मिला! तो वहीं किसी ने ‘विकास’ को सैलून में पाया. 

ये भी पढ़ें- गुजरात चुनाव में नया वीडियो वायरल, मोदी के गीत गा रहा विकास

 

लेकिन आज हम आपको असल विकास से मिलाने जा रहे हैं, जिसे पूरा देश ढूंढना चाहा लेकिन एक शख्स है जिसने ‘विकास’ का ठिकाना खोज निकाला है. 

देखिए वीडियो-

   

 

 

तो सुना आपने 4 अरब रुपए, हर रोज गिर रहा है मतलब छत्तीसगढ़ को शराब से हर रोज 4 अरब की आमदनी हो रही है, तो फिर सरकार की क्या मजाल जो छत्तीसगढ़ में शराब बंद करने की हिमाकत कर सके. ऐसा हम नहीं कर रहे ये शराब का खास उपभोक्ता कह रहा है. 

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में विकास कुपोषित- भूपेश बघेल

दारू के इस दीवानें का दावा है कि अगर कहीं ‘विकास’ है तो वो सिर्फ छत्तीसगढ़ मे ही है. कहीं विकास हो रहा है तो वो सिर्फ छत्तीसगढ़ में ही हो रहा है. तो भैया छत्तीसगढ़ में शराब पर पाबंदी कैसे लग सकती है, ये बात अलग है इन्होंने शराब की नशे में हकीकत बयान कर दिया. कहा यही जाता है कि शराब पीने के बाद जुबान से सच ही निकलता है . 

ये भी पढ़ें- चाय की दीवानी है ये दीवारों की रानी, चुसकी लेकर पीती है चाय.. देखिए वीडियो

गुस्ताखी माफ लेकिन हम इसकी बातों को मजाकिया अंदाज में पेश कर रहे हैं, हमारा मकसद, किसी की भावना को ठेंस पहुंचाना नहीं है. लेकिन इसकी बातें कुछ हद तक सही भी हो सकती है. क्योंकि साल 2017 प्रदेश में शराब की खपत का एक आंकड़ा पेश किया गया था जिसमें वित्त वर्ष 2017-18 में सरकार ने शराब ठेकों का संचालन अपने हाथ में ले लिया और अप्रैल 2017 से नवंबर 2017 तक प्रदेश के शराबी 24 अरब 22 करोड 43 लाख की शराब गटक गए। 8 महीनों के इस अंतराल में सिर्फ रायपुर ने ही अकेले 3 अरब 89 करोड़ 86 लाख की शराब पी है। ये आंकड़ इसलिए भी चैकाने वाले है क्योंकि 2011 की जनगणना के अनुसार प्रदेश की कुल आबादी 2 करोड़ 55 लाख 45 हजार है। इस हिसाब से अनुपातन प्रदेश के हर व्यक्ति ने लगभग 939 रूपए की शराब खरीदी। 

 

 

 

 

अभिषेक मिश्रा, IBC24