डीएलएड की हजारों सीटें खाली, SCERT तारीख बढ़ाने का ले सकता है निर्णय | Thousands of DLAD seats vacant SCERT may decide to extend the date

डीएलएड की हजारों सीटें खाली, SCERT तारीख बढ़ाने का ले सकता है निर्णय

डीएलएड की हजारों सीटें खाली, SCERT तारीख बढ़ाने का ले सकता है निर्णय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : September 14, 2019/8:57 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में डीएलएड यानि डिप्लोमा इन एलिमेंटरी एजुकेशन में प्रवेश की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। प्रवेश की प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद अब भी हजारों सीटें खाली हैं। इन सीटों को भरने के लिए SCERT तारीख बढ़ाने का निर्णय ले सकता है। पूरे राज्य में डीएलएड की 6 हजार 770 सीटें हैं।

ये भी पढ़ें- प्रेमिका ने किस करने से किया मना, तो प्रेमी ने दिया इस खौफनाक कारना…

प्रदेश के 96 संस्थानों में इन हजारों सीटों को भरा जाना है। डी एल एड के तहत चयनित परीक्षार्थियों को प्राइमरी स्कूलों में पढ़ाने के लिए ट्रेनिंग दी जाती है। वहीं बीएड की बात करें तो राज्य में 14 हजार 140 सीटें को भरा जाना है। जिसकी काउंसलिंग जारी है। पहले चरण के प्रवेश प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है और दूसरे चरण की काउंसलिंग की जा रही है।

ये भी पढ़ें- लगातार 76 घंटे खाना पकाकर लता टंडन ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, अभी भी …

हालांकि बीएड की सीटों का भी यही हाल है। बता दें प्रदेश में बी एड के लिए 146 संस्थान हैं जहां चयनित परीक्षार्थियों को शिक्षक की ट्रेनिंग दी जाती है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/XZDLDvWhqPE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers