Three accused arrested with old notes of Rs 1,000, worth Rs 3 lakh | हजार के पुराने नोटों के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार कीमत 3 लाख रुपए

हजार के पुराने नोटों के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार कीमत 3 लाख रुपए

Reported By: Renu Nandi, Edited By: Renu Nandi

Published on 23 Jan 2018 06:00 PM, Updated On 23 Jan 2018 06:00 PM

 भिलाई-पुराने नोट का अब भला हमें क्या काम अब तो ये बंद हो चुके हैं इन नोटो को हम क्या करेंगे शायद ऐसी ही सोच हम सब के अंदर डेवलप हो गयी है। लेकिन   हैं जो आज भी अपनी ज़िंदगी पुराने नोट के भरोसे ही चला रहे हैं। बीती रात भिलाई में 3 लाख रुपए के पुराने नोटों के साथ 3 आरोपियों को  पुलिस ने गिरफ्तार कर किया है। उनके पास से  हजार-हजार रुपए के पुराने नोट बरामद हुए हैं, जिसकी कीमत 3 लाख रुपए है. 

ये भी पढ़े - नीतीश सरकार की मानव श्रृंखला या दहशत की शुरुआत

बताया जा रहा है कि  तीनों आरोपी ओडिशा के विशाखापट्टनम के रहने वाले हैं. पुलिस ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर ये कार्रवाई की गयी है  और आरोपियों को सिरसा गेट के पास से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने जब्त नोटों को इनकम टैक्स विभाग को सौंप दिया है.इन नोटों के मिलने से पुलिस भी हतप्रभ है और ये जानने की कोशिश कर रही है कि इन दोनों के अलावा और कौन-कौन से लोग इनके गिरोह में हैं और ये इन नोटों को किस तरह से खपाते थे. पुलिस फिलहाल इन आरोपियों से पूछताछ कर रही है और उसे उम्मीद है कि आरोपियों से किसी बड़े गिरोह का और कई वारदातों का खुलासा हो सकता है. 

ये भी पढ़े - अपनी जान पर खेलकर दूसरों की जान बचाने वाले इन बच्चों को मिलेगा राष्ट्रीय बाल वीरता पुरस्कार

गिरफ्तार आरोपियों के नाम अमित जैन, असलम अली और चंद्रशेखर है. इसमें से अमित पालम का रहनेवाला है. असलम अली मलकापुर और चंद्रशेखर ओडिशा के नवरंगपुर का निवासी है. शुरुआती जानकारी में पता चला है कि पुराने नोटों को मुख्य आरोपी ने अली नाम के युवक से एक लाख रुपए में खरीदा था. अली ने अमित को झांसे में लिया और कहा कि रायपुर का एक युवक इन नोटों को 5 लाख रुपए में खरीदा. इस लालच में अमित इन नोटों को 5 लाख में बेचने के लिए तैयार हो गया. इसके लिए उसने अपने 2 अन्य साथियों असलम और चंद्रशेखर की मदद ली. ये तीनों रायपुर आए भी, लेकिन तेलीबांधा में इन्हें खरीदार नहीं मिला.जिसके बाद इन तीनों आरोपियों ने फिर से अली से संपर्क किया. उसने बताया कि खरीदार अब दुर्ग में मिलेगा. इसके बाद तीनों भिलाई आए, जहां मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने इन्हें सिरसा गेट के पास से गिरफ्तार कर लिया.

 

 

web team IBC24

 

Web Title : Three accused arrested with old notes of Rs 1,000, worth Rs 3 lakh

जरूर देखिये