महिला के ऑफर में फंसे तीन व्यापारियों ने गवाएं 10 लाख 68 हजार, डेढ़ साल इंतजार के बाद दर्ज कराई FIR | Three businessmen trapped in women's offer lost 10 lakh 68 thousand FIR lodged after waiting for one and a half year

महिला के ऑफर में फंसे तीन व्यापारियों ने गवाएं 10 लाख 68 हजार, डेढ़ साल इंतजार के बाद दर्ज कराई FIR

महिला के ऑफर में फंसे तीन व्यापारियों ने गवाएं 10 लाख 68 हजार, डेढ़ साल इंतजार के बाद दर्ज कराई FIR

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : June 9, 2020/5:14 am IST

बिलासपुर। जिले  में तीन व्यापारियों से साढ़े दस लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। कृषि विज्ञान केंद्र व सहायता समूह में पार्टनर बनाने और नौकरी लगाने का झांसा देकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया है। पुलिस ने मामले में धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर लिया है।

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के इन जिलों में फिर मिले कोरोना मरीज, आज कुल 104 नए संक्र…

दरअसल कोतवाली थाना क्षेत्र निवासी गुरमीत सिंह, कृष्ण कुमार बघेल और नंदकुमार साहू की मुलाकात 2017-18 में मोपका क्षेत्र निवासी तरुणी सारथी से हुई। उसने खुद को हंसवाहिनी महिला मंडल स्व सहायता समूह की संचालिका बताया और तीनों व्यवसायियों को साथ में बतौर पार्टनर काम करके समूह के माध्यम से लाभ कमाने की बात कही। इसके साथ ही महिला ने उन्हें कृषि विज्ञान केंद्र में पार्टनरशिप व नौकरी दिलाने का भी झांसा दिया।

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में कोरोना से एक और मौत, अब तक कुल 5 संक्रमित मरीजों की थ…

महिला ने दावा किया कि उसके बड़े-बड़े अफसरों से भी जान पहचान है। तीनों व्यापारी उसके झांसे में आ गए और उन्होंने महिला का ऑफर स्वीकार कर लिया, इस बीच तीनों ने मिलकर करीब 10 लाख 68 हज़ार रुपए जुटाए और महिला को दे दिए। लेकिन जब डेढ़ साल बीत जाने के बाद भी उन्हें कोई लाभ नहीं मिला और ना ही महिला ने रकम वापस की, जिसके बाद उन्हें ठगी का एहसास हुआ। पीड़ितों ने मामले की शिकायत पुलिस से की। कोतवाली पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपी महिला तरुणी सारथी के खिलाफ धारा 120 बी और 420 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।