तीन तलाक आज राज्यसभा में होगा पेश, रविशंकर प्रसाद पेश करेंगे बिल | Three divorces will be present in the Rajya Sabha today

तीन तलाक आज राज्यसभा में होगा पेश, रविशंकर प्रसाद पेश करेंगे बिल

तीन तलाक आज राज्यसभा में होगा पेश, रविशंकर प्रसाद पेश करेंगे बिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : January 2, 2019/3:23 am IST

नई दिल्ली। मुस्लिम महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए मोदी सरकार की ओर से लाए गया तीन तलाक बिल आज राज्यसभा में लाया जाएगा। इससे पहले कल विधेयक पर चर्चा होनी थी, लेकिन सदन में हंगामा होने के चलते कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। तीन तलाक बिल पहले ही लोकसभा में पास हो चुका है, लेकिन राज्यसभा में बीजेपी के पास बहुमत नहीं होने की वजह से अटक गया है।

पढ़ें- मोदी की सभा में काली वस्तुएं ले जाने पर प्रतिबंध, ये है कारण

इसके अलावा पिछले साल सबसे ज्यादा चर्चा में रहा राफेल मुद्दे पर आज लोकसभा में चर्चा संभव है। माना जा रहा है कि सरकार विपक्ष लोकसभा में राफेल डील को लेकर चर्चा के लिए तैयार है। हालांकि इससे पहले शीतकलीन सत्र की कार्यवाही राफेल डील को लेकर कई बार बाधित हुई है। लोकसभा में राफेल डील और राज्यसभा में आज तीन तलाक बिल और किसानों के मुद्दे को लेकर बहस होगी। इसके लिए सरकार और विपक्ष दोनों बहस को लेकर सहमत नजर आ रहे हैं।

पढ़ें- नए साल के पहले इंटरव्यू में पीएम मोदी ने राम मंदिर पर दिया बड़ा बयान..

शीतकालीन अवकाश के बाद एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट के दरवाजे आज से खुल जाएंगे। बतादें कि पिछले 15 दिनों से सुप्रीम कोर्ट के मु्ख्य न्यायाधीश समेत सभी न्यायाधीश शीतकालीन अवकाश पर थे। राफेल डील में सरकार की ओर से हलफनामे पर आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ‘मेरा बूथ’ सबसे मजबूत’ कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। व इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कार्यकर्ताओं को टिप्स देंगे।

 

 

 
Flowers