किसान नेता योगेंद्र यादव का बड़ा बयान, कहा- अभी तो पूंछ निकली है, हाथी निकलना बाकी, निर्णायक दौर में है आंदोलन | three farm bills should be scrapped and legal guarantee on MSP are still pending: Yogendra Yadav, Swaraj India

किसान नेता योगेंद्र यादव का बड़ा बयान, कहा- अभी तो पूंछ निकली है, हाथी निकलना बाकी, निर्णायक दौर में है आंदोलन

किसान नेता योगेंद्र यादव का बड़ा बयान, कहा- अभी तो पूंछ निकली है, हाथी निकलना बाकी, निर्णायक दौर में है आंदोलन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : January 1, 2021/1:04 pm IST

नई दिल्ली: मोदी सरकार के नए कृषि कानून के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन लगातार जारी है। पंजाब, हरियाणा सहित कई राज्यों के किसान पिछले 37 दिनों से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सीमा पर डटे हुए हैं। बीते दिनों सरकार और किसानों के बीच बैठक हुई थी, जिसमें दो मुद्दों पर सहमति बनी थी। वहीं, सरकार ने अगले दौर के चर्चा के लिए 4 जनवरी को किसानों को बुलाया है। इसी बीच स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव का बड़ा बयान सामने आया है।

Read More: आज से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद का सदस्य होगा भारत, कई मुद्दों पर चीन को मिलेगी चुनौती

योगेंद्र यादव ने कहा है कि सरकार के साथ अगले दौर की वार्ता 4 जनवरी को होगी। अगर परिणाम संतोषजनक नहीं निकलते हैं तो 6 तारीख को KMP राजमार्ग पर मार्च किया जाएगा। 6 तारीख से 20 तारीख तक 2 हफ्ते पूरे देश में देश जागृति अभियान चलाया जाएगा।

Read More: नए साल के पहले दिन मिल सकता है कोरोना वैक्सीन का तोहफा, सब्जेक्ट एक्सपर्ट कमेटी की बैठक जारी

किसानों के ये आंदोलन अब निर्णायक दौर में है। 30 तारीख की वार्ता के बारे में मैं इतना ही कहूंगा कि अभी तो पूंछ निकली है, हाथी निकलना अभी बाकी है। MSP को क़ानूनी अधिकार मिलने और तीनों कृषि क़ानूनों को खारिज करने पर सरकार टस से मस नहीं हुई है।

Read More: टेस्ट टीम में शारदुल ठाकुर और टी नटराजन को मिली जगह, उमेश यादव और मोहम्मद शमी हुए बाहर

बता दें कि सरकार और किसानों के बीच अब तक चार बैठकें हो चुकी है, जिसमें से अंतिम बैठक में दो मुद्दों पर सहमति बनी है। वहीं, आगामी 4 जनवरी को और बैठक होगी, हो सकता है कि अन्य दो मांगों पर सहमति बन जाए।

Read More: इंदौर-इच्छापुर हाईवे का नए सिरे से किया जाएगा डामरीकरण, धूल और गड्ढों की समस्या से मिलेगी निजात