धमतरी जेल ब्रेक की घटना में तीन प्रहरी निलंबित, कैदी इतवारी साहू की तलाश में पुलिस | Three guardian suspended in the incident of Dharmari jail break

धमतरी जेल ब्रेक की घटना में तीन प्रहरी निलंबित, कैदी इतवारी साहू की तलाश में पुलिस

धमतरी जेल ब्रेक की घटना में तीन प्रहरी निलंबित, कैदी इतवारी साहू की तलाश में पुलिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : July 18, 2019/9:58 am IST

धमतरी। जिला जेल से फरार कैदी के मामले में डिप्टी कलेक्टर ने तीन प्रहरियों को सस्पेंड किया है। प्रहरियों के नाम प्रेमसाय, मोहन लाल साहू और जागेश्वर वर्मा है। बता दें गुरुवार सुबह जिला जेल की दीवार फांद कर कैदी फरार हो गया है। फरार कैदी का नाम इतवारी साहू ऊर्फ इतवारी सिंह है जिस पर धारा 307 का आरोप है। बंदी की तलाश में पुलिस जुट गई है।

पढ़ें- आकांक्षी जिला योजना में कोंडागांव को प्रथम स्थान, कांग्रेस प्रवक्ता ने मोहन मरकाम को दिया श्रेय

गौरतलब है 13 जुलाई को कोरबा में जेल ब्रेक की घटना सामने आई थी। दीवार फांदने के दौरान दो कैदी गिरकर घायल हो गए थे। एक कैदी का पैर में चोट आने पर उसे जिला अस्पताल भेजा गया। वहीं दूसरे कैदी को स्वस्थ बताकर उसे वापस जेल भेज दिया गया। कुछ घंटे बाद उसकी मौत हो गई थी। इस घटना को लेकर जमकर सियासत हुई थी।

पढ़ें- सदन में अंडे पर बवाल, स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा कराने की मांग लेकर वि…

बीजेपी के कटघोरा विधायक सौरभ सिंह और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने आरोप लगाया कि यह कस्टोडियल डेथ का मामला है। विधायक सौरभ सिंह परिहार ने आरोप लगाया यह सीधे सीधे हत्या का प्रयास है। उन्होंने यह भी कहा कि 30 फूट से कोई कैसे कूदने की कोशिश कर सकता है। मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग भी की गई थी।

पढ़ें- सीबीआई की टीम पहुंची बीजापुर, फर्जी मुठभेड़ के आरोपों की करेगी पड़त…

सदन में संग्राम, कई मुद्दों को लेकर पक्ष-विपक्ष में तीखी नोकझोंक

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/IOrSa6siDbo” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>