सस्पेंड हुए पुलिस विभाग के तीन अधिकारी, एक ​DSP को नोटिस, कार्यमुक्त होने के बाद भी नहीं ज्वॉइन किए थे ड्यूटी | Three officers of the suspended police department, notice to a DSP, did not join duty even after they were relieved

सस्पेंड हुए पुलिस विभाग के तीन अधिकारी, एक ​DSP को नोटिस, कार्यमुक्त होने के बाद भी नहीं ज्वॉइन किए थे ड्यूटी

सस्पेंड हुए पुलिस विभाग के तीन अधिकारी, एक ​DSP को नोटिस, कार्यमुक्त होने के बाद भी नहीं ज्वॉइन किए थे ड्यूटी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : September 22, 2020/3:52 pm IST

रायपुर: डीजीपी डीएम अवस्थी के सख्त निर्देश के बाद स्थानांतरित हुए लगभग 60 पुलिस अधिकारी, कर्मचारियों को सम्बन्धित पुलिस अधीक्षकों/ इकाई प्रमुखों द्वारा कार्यमुक्त कर दिया गया है।

Read More: जस्टिस संजय यादव होंगे मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस, चीफ जस्टिस एके मित्तल 30 सितंबर को होंगे रिटायर

डीजीपी के निर्देश पर स्थानान्तरण के बाद कार्यमुक्त होने पर भी ज्वाईन ना करने वाले 12 पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है। जिसमें एक डीएसपी को कारण बताओ नोटिस और तीन अधिकारियों को सस्पेंड किया गया है। जिन पुलिस अधिकारियों पर निलम्बन की कार्रवाई की गई है उनमें दो एसएसआई और एक हेड कॉन्स्टेबल शामिल हैं। कार्रवाई के बाद सभी को चार्जशीट भी सौंपी जा रही है। इसके साथ ही एक एसआई, एक स्टेनोग्राफर, 3 हेड कॉन्स्टेबल और 3 कॉन्स्टेबल को ज्वाईन ना करने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

Read More: कृषि बिल पर CM शिवराज ने किसानों से किया संवाद, कहा- किसानों की आय दोगुनी करने का महत्वपूर्ण कदम

उल्लेखनीय है कि डीजीपी ने दो दिन पहले सभी एसपी और इकाई प्रमुखों को निर्देश दिए थे कि ज्वाइनिंग टाइम बीत जाने के बाद भी जिन पुलिस अधिकारियों ने अब तक ज्वाईन नहीं किया है, उनके विरुद्ध तत्काल निलम्बन की कार्रवाई कर चार्जशीट सौंपी जाए। अवस्थी ने निर्देश दिये हैं कि कार्यमुक्त हुए अधिकारियों ने तय समय पर ज्वाईन नहीं किया तो फिर से समीक्षा कर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

Read More: NHM कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से कम हुआ कोरोना का सैंपल कलेक्शन, 24 घंटे के भीतर ड्यूटी ज्वॉइन करने का नोटिस

 
Flowers