दोपहिया वाहन में घूम-घूम कर राहगीरों से मोबाइल लूटने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार | Three robbers rob the mobile from passersby arrested

दोपहिया वाहन में घूम-घूम कर राहगीरों से मोबाइल लूटने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार

दोपहिया वाहन में घूम-घूम कर राहगीरों से मोबाइल लूटने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : April 5, 2019/2:23 pm IST

रायपुर। दो पहिया वाहन में घूम- घूम कर राहगीरों से आधा दर्जन से अधिक मोबाइल फोन लूटने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों ने राजधानी के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में कुल 9 मोबाइल फोन लूटे थे। आरोपी पल्सर बाइक पर घूम- घूम कर सूनसान व आउटर के इलाकों में लूट की घटनाओं को अंजाम देते थे।

मोबाइल लूट की घटनाओं को देखते हुए उप पुलिस महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरिफ शेख ने सायबर सेल और थाना खमतराई की एक विशेष टीम का गठन किया था। टीम ने प्रकरणों के घटना स्थलों का निरीक्षण कर प्रार्थियों से घटना व आरोपियों के हुलियों के संबंध में विस्तृत पूछताछ की। इसके अलावा घटना स्थल व उसके आसपास लगे सीसीटीवी फुटेजों को खंगालने के साथ-साथ तकनीकी विश्लेषण भी किया गया।

इसी दौरान टीम को सूचना मिली कि एक लड़का सस्ते दाम में मोबाइल फोन बिक्री करने ग्राहक की तलाश कर रहा है। इस पर टीम द्वारा उक्त लड़के को पकड़कर पूछताछ करने पर अपना नाम शुभम पाण्डेय निवासी बीरगांव उरला बताया। मोबाइल के संबंध में पूछताछ करने पर वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया और न ही किसी प्रकार को कोई वैध कागजात दिखा सका। इस पर टीम ने कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अपने अन्य दो साथी राजू राजपूत एवं पिंटू ध्रुव के साथ मिलकर मोबाइल लूट की घटनाएं करना स्वीकार किया। पूछताछ में आरोपियों ने शहर के अलग- अलग थाना क्षेत्रों में राहगीरों से अन्य 7 नग मोबाइल फोन लूटना बताया।

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने World Cup 2019 के लिए 23 सदस्यीय टीम का किया ऐलान, इन्हें दिखाया बाहर का रास्ता 

आरोपियों की निशानदेही पर लूट की अलग-अलग कंपनियों की कुल 9 नग मोबाइल0 फोन एवं घटना में प्रयुक्त पल्सर वाहन कीमत लगभग 1,15,000/- रूपए बरामद किया गया। तीनों आरोपियों के नाम शुभम पाण्डेय पिता महेन्द्र पाण्डेय निवासी ईतवारी बाजार बीरगांव उरला, राजू राजपूत पिता रमेश राजपूत निवासी कैलाश नगर बीरगांव उरला, और  पिंटू ध्रुव पिता बलदेव ध्रुव उम्र 19 साल निवासी मठपारा बीरगांव खमतराई है। आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है।

 
Flowers