कार्यक्रम प्रणाम इंदौर में आंधी और बारिश ने मचाया तांडव | Thunderstorms and rain in Indore

कार्यक्रम प्रणाम इंदौर में आंधी और बारिश ने मचाया तांडव

कार्यक्रम प्रणाम इंदौर में आंधी और बारिश ने मचाया तांडव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : June 6, 2017/4:00 am IST

 

मौका था स्मार्ट सिटी बनने जा रहे इंदौर को सफाई व्यवस्था में नंबर वन बनने पर सम्मानित करने का। लेकिन लचर व्यवस्था के बीच होने जा रहे कार्यक्रम प्रणाम इंदौर में आंधी और बारिश ने जमकर तांडव मचाया। मंच पर केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह मौजूद थे और पूरा का पूरा डोम पंडाल समेत नीचे गिर गया। VVIP को मौके से सुरक्षित निकाल लिया गया, लेकिन मौके पर मची भगदड़ में करीब 50 लोग घायल हो गए हैं। 

आंधी और बारिश के तांडव का ये दृश्य इंदौर का है। जहां के दशहरा मैदान में विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर 5 जून की शाम प्रणाम इंदौर कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। मंच पर केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बैठे थे। अचानक तेज आंधियां चलने लगीं और जमकर बारिश भी होने लगी। कोई कुछ समझ पाता, इससे पहले ही लोहे से बना पूरा डोम और पंडाल नीचे आ गिरा। जैसे-तैसे VVIP को मौके से सुरक्षित निकालकर दूसरी जगह पहुंचा गया। वहीं पंडाल गिरने से करीब 50 लोग घायल हो गए। 

हादसे के बाद कार्यक्रम स्थल पर भगदड़ मच गई। घायलों को शहर के कई अस्पताल में भर्ती कराया गया है। CM शिवराज ने ट्वीट कर इसे प्राकृतिक घटना बताया। फिर घायलों से मिलने अस्पताल भी पहुंचे। उन्होंने सभी का मुफ्त इलाज करने के साथ 50-50 हजार मुआजवा देने का ऐलान भी किया। सवाल ये है कि केंद्रीय मंत्री, लोकसभा अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के लिए बनाया गया पंडाल 15 मिनट में कैसे धराशायी हो गया? VVIP समेत पंडाल के नीचे मौजूद 5 हजार लोगों की जान जोखिम में डालने का जिम्मेदार आखिर कौन है? 

 
Flowers