कल से स्टेशन पर स्थित काउंटर से खरीद सकेंगे रेलवे टिकट, रेलवे ने लिया बड़ा फैसला | ticket reservation counters open for booking reserved tickets on may 22

कल से स्टेशन पर स्थित काउंटर से खरीद सकेंगे रेलवे टिकट, रेलवे ने लिया बड़ा फैसला

कल से स्टेशन पर स्थित काउंटर से खरीद सकेंगे रेलवे टिकट, रेलवे ने लिया बड़ा फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : May 21, 2020/4:47 pm IST

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच जहां एक ओर रेलवे ने 1 जून से 200 ट्रेन का परिचालन शुरू करने का फैसला लिया है, वहीं दूसरी ओर रेलवे ने स्टेशन के टिकट काउंटर खोलने का निर्देश दिया है। यानि कल से जनता टिकट काउंटर से टिकट बुकिंग करवा सकेंगे। बता दें कि भारतीय रेलवे ने 21 मई से आईआरसीटीसी से टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी, जिसके बाद अब रेलवे ने 22 मई से काउंटर से टिकटों की बुकिंग का फैसला किया है। रेल मंत्री ने इसे लेकर पहले ही जानकारी दी थी कि जल्द ही स्टेशन बुकिंग काउंटर से टिकटों की बुकिंग की शुरुआत की जाएगी।

Read More: छत्तीसगढ़ में 4 और नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा हुआ 73

दरअसल, रेलवे लॉकडाउन के बीच धीरे-धीरे यात्री सेवाओं की बहाली की तरफ बढ़ रही है। श्रमिक स्पेशल और राजधानी स्पेशल ट्रेनें चलाने के बाद एक जून से गैर वातानुकूलित विशेष ट्रेनें भी दौड़ने जा रही हैं। साथ ही स्पेशल शताब्दी ट्रेन चलाने की भी तैयारी चल रही है। लॉकडाउन में बढ़ती रियायत के साथ यात्रियों का दबाव भी बढ़ने लगा है। इसे देखते हुए छोटी दूरी की शताब्दी ट्रेन एवं अन्य यात्री ट्रेन के संचालन पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है। जून में और ज्यादा विशेष ट्रेनों को चलाने पर जोर दिया जाएगा। स्थिति की समीक्षा के बाद नियमित ट्रेनें चलने की संभावना है।

Read More: पूर्व मंत्री रामविचार नेताम के PSO ने की खुदकुशी, सरकारी आवास में फांसी पर लटकती मिली लाश