दुर्ग के अंडा और अछोटी गांव में बाघ ने किया मवेशी का शिकार, पंजों के निशान भी मिले | Tiger hunts cattle in Durg village, claw marks also found

दुर्ग के अंडा और अछोटी गांव में बाघ ने किया मवेशी का शिकार, पंजों के निशान भी मिले

दुर्ग के अंडा और अछोटी गांव में बाघ ने किया मवेशी का शिकार, पंजों के निशान भी मिले

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : January 4, 2020/3:26 am IST

रायपुर। राजनांदगांव, बालोद और अब दुर्ग जिले में भी रॉयल बंगाल टाइगर ने अपनी दस्तक दे दी है। यहां इसने शिकार भी किया है जिससे वन विभाग का तमाम अमला पुलिस सहित जिला प्रशासन हरकत में आ गया है। दुर्ग बालोद और राजनांदगांव जिले के बॉर्डर के लगभग सभी गांव में अलर्ट जारी किया गया है।

पढ़ें- प्रदेश में कल रहेगा घना कोहरा, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

टाइगर इन तीनों जिलों के बॉर्डर के किसी भी गांव में पहुंच सकता है। रात को रॉयल बंगाल टाइगर के पहुंचने की जानकारी तब मिली जब दुर्ग जिले के अंडा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत अछोटी में गांव से कुछ दूरी पर खेत में एक गाय का शव मिला, पहले तो लोगों ने गाय की सामान्य मौत मान ध्यान नहीं दिया लेकिन जब पास से देखा तो गाय के गले में टाइगर के दांतों और पंजों के खरोंच से हुए जख्म से खून बहता दिख रहा था।

पढ़ें- महापौर चुनाव से पहले पार्षदों को बाहर भेज रही भाजपा, खरीद फरोख्त का…

वहीं आसपास के खेत और जमीन में पंजो के निशान भी साफ देखने से ग्रामीणों को पुख्ता हो गया कि यह किसी और का नहीं बल्कि टाइगर का हमला है। ग्रामीणों से जानकारी सरपंच के पास पहुंची सरपंच ने वन विभाग और पुलिस को सूचना दी। वन विभाग को सूचना मिलते ही कुछ ही घंटों में तमाम जिला प्रशासन पुलिस प्रशासन का अमला गांव पहुंच गया। वन विभाग ने लोगों को सावधान रहने के निर्दश दिए हैं। साथ ही वन अमला बाघ के पंजों के निशान के जरिए बाघ की तलाश में जुट गया है।

पड़ें- मंत्री कवासी लखमा को धमकी देने वाला युवक शिमला से रायपुर लाया गया, …

देखिए वीडियो