हरिद्वार कुंभ में अब तक हजारों लोग कोरोना संक्रमित, निरंजनी अखाड़े ने किया कुंभ समाप्ति का ऐलान | Till now thousands of people have been corona infected in Haridwar Kumbh

हरिद्वार कुंभ में अब तक हजारों लोग कोरोना संक्रमित, निरंजनी अखाड़े ने किया कुंभ समाप्ति का ऐलान

हरिद्वार कुंभ में अब तक हजारों लोग कोरोना संक्रमित, निरंजनी अखाड़े ने किया कुंभ समाप्ति का ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : April 16, 2021/3:08 am IST

हरिद्वार, उत्तराखंड। हरिद्वार कुंभ में कई लोगों के कोरोना संक्रमित निकलने के बाद निरंजनी अखाड़े ने कुंभ खत्म करने का ऐलान कर दिया है। निरंजनी अखाड़े के सचिव रवींद्र पुरी ने कहा, ‘कोरोना के कारण बिगड़ते हालात के मद्देनजर कुंभ मेला हमारे लिए खत्म हुआ। मुख्य शाही स्नान संपन्न हो गया है और अखाड़ों में कई लोगों में कोरोना के लक्षण दिखे हैं।’

पढ़ें- 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के प्रवेश पत्र में संशोधन की तारीख बढ़ी, देखें

बता दें कि कुंभ मेले को 14 दिन बीत गए हैं और इस दौरान 2500 से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जानकारी के मुताबिक, 1 से 31 मार्च तक कोरोना संक्रमण के हरिद्वार में औसतन 10 से 20 मामले आ रहे थे लेकिन 1 अप्रैल से इन मामलों का आंकड़ा प्रतिदिन 500 पार कर गया है। सैकड़ों साधु-संत भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं।

पढ़ें- UPSC की एनडीए और एनए 1 की परीक्षा, भोपाल में बनाए 4…

कई साधु-संत कोरोना संक्रमित
बता दें कि कुंभ में कोरोना भयावह होता जा रहा है। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी के अलावा 50 अन्य संत बीते दिनों कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। वहीं, कोरोना से ही एक महामंडलेश्वर की मौत भी हो गई। नरेंद्र गिरी भी ऋषिकेश एम्स में भर्ती हैं।

पढ़ें- BJP प्रभारी डी पुरंदेश्वरी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के …

गुरुवार को जूना अखाड़े के 200 संतों के सैंपल लिए गए हैं। जल्दी ही इनकी कोरोना रिपोर्ट सामने आएगी। इससे पहले ही निरंजनी अखाड़े ने अपने शिविर के कई संतों में कोरोना के लक्षण दिखने के बाद गुरुवार को ही कुंभ समाप्ति की घोषणा कर दी।