1 नवंबर से बदल गया 13000 ट्रेनों का टाइम टेबल? मीडिया रिपोर्ट्स को लेकर रेलवे ने कही ये बात | Time table of 13000 trains changed from 1 November? Railways said this about media reports

1 नवंबर से बदल गया 13000 ट्रेनों का टाइम टेबल? मीडिया रिपोर्ट्स को लेकर रेलवे ने कही ये बात

1 नवंबर से बदल गया 13000 ट्रेनों का टाइम टेबल? मीडिया रिपोर्ट्स को लेकर रेलवे ने कही ये बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : November 2, 2020/11:48 am IST

नई दिल्ली: कई मीडिया संस्थानों ने देशभर के एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनों के टाइम टेबल में बदलाव किए जाने का दावा किया था, लेकिन रेलवे ने इन मीडिया रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया है। बता दें कि यह दावा किया गया था कि 1 नवंबर 2020 से 13000 ट्रेनों का टाइम टेबल बदलने जा रहा है। लेकिन रेलवे ने इन खबरों को भ्रामक और निराधार करार दिया है। हालांकि रेलवे ने कोरोना संक्रमण के चलते इस बार जुलाई के बदले नवंबर में ट्रेनों के टाइम टेबल बदले जाने की बात कही थी, लेकिन ट्रेनों के नियमित संचालन नहीं होने के चलते यह संभव नहीं हो पाया।

Read More: खौफनाक! घर में टीवी देख रहे पांच बच्चों को महिला ने एक-एक कर छत से नीचे फेंका

इस संबंध में भारतीय रेलवे की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि रेलवे ने नए टाइम टेबल वाली खबर को पूरी तरह से गलत और भ्रम फैलाने वाला है। मार्च के अंतिम सप्ताह में हुए लॉकडाउन के बाद से ही देश में नियमित ट्रेनों का संचालन नहीं किया जा रहा है। मौजूदा समय मे 702 स्पेशल ट्रेन और 450 फेस्टिवल ट्रेनें चलाई जा रही हैं। इसके अलावा मुम्बई और कोलकाता क्षेत्र में कुछ सबअर्बन ट्रेनें भी चलाई जा रही है।

Read More: प्रदेश में 14% आरक्षण ही रहेगा लागू, हाईकोर्ट ने 27% OBC आरक्षण पर बरकरार रखी रोक

बता दें कि रेलवे हर साल 1 जुलाई से ट्रेनों के समय में बदलाव करता है। इस साल कोरोना के कारण जुलाई में ट्रेनों का रूटीन संचालन नहीं था। अभी ट्रेनों का सामान्य परिचालन ठप है केवल स्पेशल ट्रेनें चला रही है। इस कारण यह बदलाव बढ़ाकर नवंबर में लागू करने की घोषणा की गई थी।

Read More: छत्तीसगढ़ में एक दिसंबर से होगी धान खरीदी, सरकार MSP पर ही खरीदेगी किसानों का धान