राज्य ओपन स्कूल की मुख्य और अवसर परीक्षा का टाइम-टेबल घोषित | Time table of state open school main and opportunity examination declared

राज्य ओपन स्कूल की मुख्य और अवसर परीक्षा का टाइम-टेबल घोषित

राज्य ओपन स्कूल की मुख्य और अवसर परीक्षा का टाइम-टेबल घोषित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : January 22, 2021/2:31 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल द्वारा इस वर्ष आयोजित होने वाली मुख्य और अवसर परीक्षा की समय-सारणी आज घोषित कर दी गई। छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल द्वारा घोषित समय-सारणी के अनुसार ओपन स्कूल की मुख्य और अवसर परीक्षा 24 मई से प्रारंभ होकर 15 जून को समाप्त होगी।

पढ़ें- कांग्रेस घोषणा पत्र क्रियान्वयन समिति की बैठक शनिवा…

छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल के सचिव प्रो. व्ही.के. गोयल ने बताया कि मुख्य परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी। परीक्षा केन्द्रों पर केन्द्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर जारी किए गए कोरोना महामारी संक्रमण के बचाव के लिए सभी बिन्दुओं को पालन किया जाना अनिवार्य होगा। मुख्य परीक्षा की समय-सारणी मंडल की वेबसाइट www.sos.cg.nic.in पर उपलब्ध है।

पढ़ें- सीएम बघेल 23 को कृषि विश्वविद्यालय में बायोटेक और एग्री बिजनेस इन्क्यूबेशन केंद्रों का करेंगे शुभारंभ

सचिव प्रो. व्ही.के. गोयल ने बताया कि इस वर्ष प्रायोगिक परीक्षाएं मुख्य परीक्षाओं के बीच में ही आयोजित की जाएंगी। प्रायोगिक परीक्षा के लिए इस वर्ष कोरोना महामारी के मद्देनजर प्रायोगिक परीक्षा में बाह्य परीक्षक की अनिवार्यता को समाप्त किया गया है।

पढ़ें- ’नूर की एक किरण जुल्मत पर भारी होगी, रात इनकी ह…

आंतरिक परीक्षक के द्वारा प्रायोगिक परीक्षाएं पूर्ण कराई जाएंगी। प्रायोगिक परीक्षाएं परीक्षा केन्द्रों पर ही आयोजित होगी।