नागरिकता विधेयक में बदलाव का विरोध, तृणमूल सांसदों ने अलग अंदाज में किया प्रदर्शन, देखिए वीडियो | TMC MPs demonstrate differently in protest against change in citizenship bill

नागरिकता विधेयक में बदलाव का विरोध, तृणमूल सांसदों ने अलग अंदाज में किया प्रदर्शन, देखिए वीडियो

नागरिकता विधेयक में बदलाव का विरोध, तृणमूल सांसदों ने अलग अंदाज में किया प्रदर्शन, देखिए वीडियो

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : January 8, 2019/9:44 am IST

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन विधेयक 2016 पर लेकर तृणमूल कांग्रेस मोदी सरकार और बीजेपी पर संसद और बाहर दोनों जगह लगातार हमलावर रुख अपनाए हुए है। मंगलवार को इस बिल को लेकर तृणमूल सांसदों ने अलग ही अंदाज में विरोध किया। तृणमूल सांसद काले कपड़ों पहन विरोध के लिए हाथ में बोर्ड और पोस्टर लेकर पहुंचे। इनमें से कुछ सांसदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मास्क लगाकर हाथ में छड़ी रखी थी। प्रदर्शन के दौरान ये सांसद मोदी का मुखौटा लगाए अन्य सांसदों पर छड़ी बरसाते नजर आए।

बता दें कि तृणमूल सांसद नागरिकता संशोधन विधेयक में बदलाव के विरोध में हैं। इस बिल में नागरिकता के लिए रहने की अवधि को 11 साल से कम कर 6 साल करने का प्रस्ताव है। इसमें अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान के हिंदुओं, सिखों, बौद्धों, जैन, पारसियों और ईसाइयों को बिना वैध दस्तावेज के भारतीय नागरिकता देने का प्रस्ताव रखा गया है।

यह भी पढ़ें : एसआई को महंगा पड़ा रौब दिखाना, दर्ज हुई शिकायत, मैकेनिकों से मारपीट का मामला 

वहीं तृणमूल इसे असम में स्थानीय और मूल नागरिकों के अधिकार और पहचान पर संकट बताते हुए विरोध कर रही है। साथ ही, चार विपक्षी पार्टियां और बीजेपी के दो सहयोगी दल भी नागरिकता विधेयक  में बदलाव का विरोध कर रही हैं।

देखें वीडियो

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”>All India Trinamool Congress (TMC) MPs protest against the Citizenship Amendment Bill, 2016 in the Parliament premises. <a href=”https://t.co/jlww8BjFfO”>pic.twitter.com/jlww8BjFfO</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href=”https://twitter.com/ANI/status/1082528758672908288?ref_src=twsrc%5Etfw”>January 8, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

 

 
Flowers