ड्यूटी का जज्बा : सिपाही ने की 700 किमी की पैदल यात्रा, 4 दिन में तय की कानपुर से जबलपुर की दूरी | To reach duty, the soldier traveled 700 km, in 4 days, the distance from Kanpur to Jabalpur

ड्यूटी का जज्बा : सिपाही ने की 700 किमी की पैदल यात्रा, 4 दिन में तय की कानपुर से जबलपुर की दूरी

ड्यूटी का जज्बा : सिपाही ने की 700 किमी की पैदल यात्रा, 4 दिन में तय की कानपुर से जबलपुर की दूरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : April 3, 2020/5:01 am IST

जबलपुर। जबलपुर में पदस्थ एक सिपाही उत्तरप्रदेश के कानपुर से पैदल चलकर जबलपुर पहुंचा है, सिपाही ने 700 किमी की पैदल यात्रा की है। जो कि 30 मार्च को कानपुर से निकला था और आज उसने थाने में ड्यूटी की आमद दी है।

ये भी पढ़ें:पीएम मोदी ने कोरोना के खिलाफ देशवासियों से की एकजुटता की अपील, कहा-महाशक्ति क…

बता दें कि सिपाही ने महज चार दिन में 700 किमी की पैदल यात्रा कर ली। लॉकडाउन होने के कारण वह कानपुर में फंसा हुआ था, परिवहन के सभी साधन बंद होने के कारण वह आ नही पा रहा था, वहीं लॉकडाउन की लंबी अवधि होने के कारण वहां से पैदल निकलना ही उचित समझा।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी का देशवासियों को संदेश, ‘रविवार 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 म…

कोरोना को लेकर जहां पूरा देश अलग-अलग तरीकों से अपना योगदान देने में जुटा है, तो वहीं ओमती थाने में पदस्थ आनंद पांडे ने कर्तव्यपरायणता की मिसाल पेश की। आनंद बीते 20 फरवरी को पत्नी के ऑपरेशन के चलते अवकाश पर कानपुर पैतृक गांव गया था। महीने भर का अवकाश समाप्त हुआ तो लॉक डाउन उसके लौटने की राह में रोड़ा बनकर आया। बावजूद आरक्षक ने ड्यूटी को तवज्जो दी और कानपुर से पैदल ही जबलपुर के लिए निकल पड़ा।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी का संबोधन, कोविड – 19 पर देश को दे रहे संदेश, 5 अप्रैल को…