आज का दिन है बेहद खास, इस एक उपाय को करने से घर में कभी नहीं होगी धन की कमी, बरसेगी माता रानी की कृपा | Today Friday There will never be a shortage of money in the house by doing this one solution

आज का दिन है बेहद खास, इस एक उपाय को करने से घर में कभी नहीं होगी धन की कमी, बरसेगी माता रानी की कृपा

आज का दिन है बेहद खास, इस एक उपाय को करने से घर में कभी नहीं होगी धन की कमी, बरसेगी माता रानी की कृपा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : February 28, 2020/10:46 am IST

धर्म। आज शुक्रवार का दिन है। इस दिन को माता रानी का विशेष दिन कहा जाता है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार आज के दिन माता संतोषी का व्रत करने से भक्तों की हर मनोकामनाएं पूर्ण होती है। माता संतोषी का व्रत महिलाएं या लड़कियां रखती है।

Read More News: हिंदू धर्म के 16 संस्कार और इसके महत्व.. जानिए

इस व्रत को करने से जीवन भर की परेशानियां माता रानी की कृपा से दूर हो जाती है। बेहद शुभ शुक्रवार के दिन माता का व्रत रखने के साथ कुछ उपायों को भी भक्तों को जरूर करना चाहिए। इससे जीवन भर घर में धन की कमी नहीं होगी। साथ ही माता की कृपा हमेशा बनी रहेगी।

Read More News: आयोध्या में भक्त कर सकेंगे रामलला के दर्शन, चैत्र नवरात्रि में होगी…

पहला उपाय शुक्रवार के दिन तीन कुंवारी कन्याओं को खीर खिलाएं। बाद में उन्हें दक्षिणा और पीला वस्त्र भी भेंट स्वरुप दें। कुंवारी कन्याओं को मां का ही रूप माना जाता है।

Read More News: महाशिवरात्रि : कलयुग में भी साक्षात हैं शिव, सृष्टि के विज्ञान का प…

दूसरा उपाय आज के दिन पीले कपड़े में पांच पीली कौड़ी और थोड़ी सी केसर व एक चांदी के सिक्के के साथ बांधकर अपनी तिजोरी में रख दें। कुछ ही दिनों में घर में धन आना शुरू हो जाएगा।

तीसरा उपाय दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु का अभिषेक करें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी आपसे खुश हो जाएंगी और धन कि वर्षा करेंगी, जिससे आपके जीवन की सभी आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी।

Read More News: सैकड़ों साल बाद महाशिवरात्रि पर बन रहा दुर्लभ योग, इन ग्रहों के दोष…

चौथा व अंतिम उपाय आज के दिन ईशान कोण में गाय के घी से लाल रंग के सूती धागे का दीपक जलाएं। बता दें कि इस उपाय को करने के तुरंत बाद इसका प्रभाव आपको दिखने लगेगा।

Read More News: जानिए प्रदोष व्रत की महिमा और साल 2020 में पड़ने वाली इसकी सभी तिथिय…