कैबिनेट की अहम बैठक आज, कर्मचारियों को मिल सकती है खुशखबरी, मेट्रो रेल प्रोजेक्ट को भी मिल सकती है मंजूरी | Today Important meeting of Kamal Nath Cabinet Employees can get good news Metro Rail project may be approved

कैबिनेट की अहम बैठक आज, कर्मचारियों को मिल सकती है खुशखबरी, मेट्रो रेल प्रोजेक्ट को भी मिल सकती है मंजूरी

कैबिनेट की अहम बैठक आज, कर्मचारियों को मिल सकती है खुशखबरी, मेट्रो रेल प्रोजेक्ट को भी मिल सकती है मंजूरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : June 3, 2019/5:48 am IST

भोपाल। कमलनाथ कैबिनेट की बैठक शाम 6 बजे मंत्रालय में आयोजित की गई है। मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में ये बैठक होगी। बैठक में भोपाल, इंदौर मेट्रो रेल प्रोजेक्ट को मंजूरी मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

ये भी पढ़ें- World Cup 2019: बांग्लादेश का विजयी आगाज, दक्षिण आफ्रीका को 21 रनों से हराया

कैबिनेट बैठक में प्रमुख रूप से मेट्रो रेल प्रोजेक्ट लाया जा सकता है। राज्य सरकार की ओर से बनाई गई मेट्रो रेल कंपनी में अभी राज्य के अधिकारी पदस्थ हैं। कैबिनेट से प्रोजेक्ट को मंजूरी मिलने के बाद केंद्र सरकार के साथ राज्य सरकार मेमोरेंडम ऑफ एसोसिएशन साइन करेगी। इससे कंपनी में संयुक्त रूप से राज्य के साथ-साथ केंद्र सरकार के प्रतिनिधि भी शामिल हो जाएंगे। बता दें कि इससेअतिरिक्त फंड मेट्रो रेल के लिए मिलना शुरू हो जाएगा।

ये भी पढ़ें- CM का ग्रीन सिग्नल मिलते ही एक्शन मोड पर आए परिवहन विभाग के अधिकारी,

कमलनाथ सरकार राज्य के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को तोहफा दे सकती है। आज होने वाली कैबिनेट बैठक में राज्य के कर्मचारियों, अधिकारियों का तीन प्रतिशत डीए बढ़ाया जा सकता है । उम्मीद की जा रही है कि राज्य सरकार के कर्मचारियों को केंद्रीय कर्मचारियों के समान 1 जनवरी 2019 से डीए मिल सकता है, राज्य के अधिकारियों और कर्मचारियों को इस समय सरकार 9% महंगाई भत्ता दे रही है।

 
Flowers