महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए आज का दिन खास, खत्म हो सकता है सस्पेंस | Today is a special day for formation of government in Maharashtra, suspense may end

महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए आज का दिन खास, खत्म हो सकता है सस्पेंस

महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए आज का दिन खास, खत्म हो सकता है सस्पेंस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : November 8, 2019/3:22 am IST

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर पार्टियों के बीच कोई समझौता होता नहीं दिख रहा है। देवेंद्र फडणवीस के लिए आज का दिन बेहद खास है अगर आज सरकार बनाने को लेकर कोई ऐलान नहीं किया जाता है तो उन्होंने इस्तीफा देना पड़ सकता है।  मंत्रियों को भी अपनी सरकारी गाड़ियां और बाकी सुविधाओं को वापस करना पड़ सकता है। खबर है कि शिवसेना शिवसेना-बीजेपी के बीच अभी भी किसी तरह की बातचीत नहीं हुई हैं।

पढ़ें- राम मंदिर के मामले में जमीयत-उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष अरशद मदनी का बड़ा बयान, …

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दक्षिणपंथी नेता संभाजी भिड़े ने भी महाराष्ट्र में सरकार बनाने का हल निकालने की पहल करते हुए उद्धव ठाकरे से मुलाकात करने की कोशिश की. संभाजी भिड़े गुरुवार देर शाम मातोश्री पहुंचे थे, लेकिन उनकी मुलाकात उद्धव ठाकरे से नहीं हो सकी. हालांकि, उन्होंने अपनी बात शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे तक पहुंचा दी है। अभी तक के घटनाक्रम से ये तो साफ हो गया है कि उद्धव ठाकरे देवेंद्र फडणवीस के नाम पर किसी भी तरह से विचार करने को तैयार नहीं दिख रहे हैं।

पढ़ें-7 अधिकारियों को सरकार ने किया जबरन रिटायर, 150 कर्मचारी और हैं राडा…

सूत्रों के मुताबिक भाजपा के केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी आज मातोश्री में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात कर सकते हैं। बीजेपी नेता एकनाथ खड़से ने कहा है कि बीजेपी और शिवसेना के बीच विधानसभा चुनाव से पहले जो भी ‘निर्णय’ किया गया था, उसे अब सार्वजनिक कर देना चाहिए। उद्धव ठाकरे ने ’50:50′ फॉर्म्यूला की बात दोहराते हुए कहा कि चुनाव से पहले दोनों पार्टियों के बीच बराबर-बराबर के फॉर्म्यूला पर सहमति बनी थी।

पढ़ें- मेट्रो में कपल्स कर रहे थे ऐसी हरकत, वीडियो रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया …

आकाश विजयवर्गीय की चुनौती

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/W61LuzD84DI” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers