प्रदेशभर में आज धूमधाम से मनाया जा रहा है हरेली त्योहार, जानिए सीएम से लेकर मंत्री तक की तैयारी | Today is celebrated every day throughout the state. Celebrating the festival, know how to prepare from CM to minister

प्रदेशभर में आज धूमधाम से मनाया जा रहा है हरेली त्योहार, जानिए सीएम से लेकर मंत्री तक की तैयारी

प्रदेशभर में आज धूमधाम से मनाया जा रहा है हरेली त्योहार, जानिए सीएम से लेकर मंत्री तक की तैयारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : August 1, 2019/2:29 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में आज हरेली त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। अलग-अलग जगहों पर साल के पहले त्यौहार हरेली के उत्सव को मनाने की तैयारियां जोर-शोर से की गई हैं। इस बार हरेली खास इसलिए भी है क्योंकि सरकार इसे जिला, ब्लॉक और पंचायत स्तर पर मना रही है।

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री निवास में सुबह 9 बजे ‘हरेली जोहार’ कार्यक्रम का आयोजन, सीएम ने दी 

बता दे कि चार आज हरेली तिहार की प्रदेशभर में रौनक देखने को मिलेगी। आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तखतपुर के नेवरा गांव में हरेली तिहार मनाएंगे। गनियारी में सीएम ग्रामीण औद्योगिक परिसर में बॉयोगैस संयत्र का लोकार्पण भी करेंगे, और CM ई-रिक्शा में बैठकर डोम के बाहर का अवलोकन करेंगे।

ये भी पढ़ें: सर्विस क्वालिटी अवार्ड में रायपुर एयरपोर्ट को पांचवा स्थान, वर्ल्ड रैंकिंग में 5 स्थान की छलांग

सीएम महिलाओं को सिलाई मशीन, साइकिल और ई-रिक्शा का वितरण करेंगे। वहीं बलौदाबाजार में हरेली तिहार पर महिला बाल विकास विभाग की ओर से छत्तीसगढ़ी पारंपरिक व्यंजन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। बलरामपुर में प्रभारी मंत्री उमेश पटेल हरेली तिहार मनाने पहुंच रहे हैं।

ये भी पढ़ें: हरेली पर भूपेश सरकार ने दी प्रदेशवासियों को बड़ी सौगात, रियल स्टेट …

लिहाजा जिला प्रशासन ने आयोजन की तैयारियां पूरी कर ली है। आज दोपहर 12 बजे मंत्री उमेश पटेल हरेली तिहार मनाने के साथ गोठान का भी उद्घाटन करेंगे। इधर कवर्धा के बिरकोना में मंत्री मोहम्मद अकबर हरेली तिहार मनाएंगे। यहां वे 32 गोठान का लोकार्पण करेंगे।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/bbT1L4XCg9U” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers