LIVE UPDATE : चीन ने आतंकी अजहर को बचाया, राहुल ने मोदी सरकार की कूटनीति पर उठाए सवाल, भाजपा ने कहा- आपके परिवार की गलतियों को सुधार रहा है भारत

 Edited By: Arjun Bartwal

Published on 14 Mar 2019 01:37 PM, Updated On 14 Mar 2019 03:50 PM

नई दिल्ली। जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने की भारत की कोशिशों पर एक बार फिर चीन ने पानी फेर दिया है। चीन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने वाले प्रस्ताव पर तकनीकी रोक लगा दी, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ‘‘1267 अल कायदा सैंक्शन्स कमेटी'' के तहत अजहर को आतंकवादी घोषित करने का प्रस्ताव 27 फरवरी को फ्रांस, ब्रिटेन और अमेरिका ने लाया था।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में चीन के अड़ंगे के बाद भारत में राजनीति शुरु हो गई है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार की विदेश नीति और कूटनीति पर सावाल उठाते हुए प्रधानमंत्री मोदी को निशाने पर लिया, उन्होंने कहा कि कमजोर मोदी चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से डरते हैं, चीन ने जब भारत के खिलाफ कदम उठाया तो उनके (मोदी) के मुंह से एक भी शब्द नहीं निकला, राहुल ने ट्वीट करते हुए आगे लिखा कि नरेंद्र मोदी की चायना को लेकर डिप्लोमेसी है, गुजरात में शी के साथ झूला झूलो, दिल्ली में शी को गले लगाओ और चीन में शी के सामने झुक जाओ।

राहुल गांधी के इस ट्वीट पर भाजपा ने भी कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि अगर आपके परदादा (जवाहर लाल नेहरू) ने भारत की कीमत पर चीन को गिफ्ट नहीं दिया होता तो आज चीन संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद का सदस्य नहीं होता, आपके परिवार द्वारा की गई गलतियों को भारत अब सुधार रहा है, भरोसा रखिए आतंकवाद के खिलाफ भारत जीतेगा, मोदी को छोड़ दीजिए और गुप्त तरीके से चीन के राजदूत के साथ मुलाकात करते रहिए।

आपको बता दें कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में आंतकी मसूद अजहर को बचाने के लिए चीन द्वारा वीटो लगाने के कुछ समय बाद ही अमेरिका ने चीन को चेतावनी दी है, अमेरिका ने कहा है कि 'यह चौथी बार है कि चीन ने ऐसा किया है। चीन को समिति को वह कार्य करने से नहीं रोकना चाहिए, जिसे सुरक्षा परिषद ने करने के लिए सौंपा है। अगर चीन अड़ंगा लगाता रहा तो जिम्मेदार सदस्यों देशों के सुरक्षा परिषद में अन्य एक्शन लेने पर मजबूर होने पड़ेगा। ऐसा नहीं होना चाहिए

लाइव ब्लॉग

14

Mar 2019

5:01 PM

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी के खिलाफ चार्जशीट दायर

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी के खिलाफ चार्जशीट दायर. उनके ऊपर आईपीसी की धारा 498 ए (दहेज उत्‍पीड़न) और 354 ए (यौन उत्‍पीड़न) के आरोप हैं.


14

Mar 2019

4:39 PM

करतारपुर गलियारे पर भारतीय और पाकिस्तानी अधिकारियों के बीच रचनात्मक वार्ता हुई

करतारपुर गलियारे पर भारतीय और पाकिस्तानी अधिकारियों के बीच रचनात्मक वार्ता हुई, दोनों देशों ने करतारपुर गलियारा शीघ्र चालू करने की दिशा में काम करने पर सहमति जताई



14

Mar 2019

4:37 PM

चुनावी तैयारियों का जायजा लेगी चुनाव आयोग की टीम

चुनाव आयोग की टीम चुनावी तैयारियों का जायजा लेने के लिए 16-19 मार्च के बीच पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा, असम और मणिपुर का दौरा करेगी.


14

Mar 2019

3:55 PM

एनसीपी ने जारी की उम्‍मीदवारों की सूची. सुप्रिया सुले बारामती से लड़ेंगी चुनाव

लोकसभा चुनाव : एनसीपी ने जारी की उम्‍मीदवारों की सूची. सुप्रिया सुले बारामती से लड़ेंगी चुनाव. संजय दीना पाटिल मुंबई उत्‍तर से, आनंद परांजपे ठाणे से, सुनील टटकरे रायगढ़ से लड़ेंगे चुनाव.


14

Mar 2019

3:06 PM

भारत ने कंधे पर रखकर चलाई जाने वाली एन्टी-टैंक गाइडेड मिसाइल (MP-ATGM) का सफल परीक्षण किया

भारत ने कंधे पर रखकर चलाई जाने वाली एन्टी-टैंक गाइडेड मिसाइल (MP-ATGM) का सफल परीक्षण किया. इसे सेना के इन्फैन्ट्री फौज के लिए विकसित किया जा रहा है. बुधवार रात को DRDO ने राजस्थान के रेगिस्तान में दो-तीन किलोमीटर तक हमला करने की क्षमता वाली मिसाइल का परीक्षण किया.

14

Mar 2019

2:03 PM

सुप्रीम कोर्ट उम्मीदवारों की शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा से जुड़ी याचिका पर होली के बाद सुनवाई करेगा.

सुप्रीम कोर्ट उम्मीदवारों की शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा से जुड़ी याचिका पर होली के बाद सुनवाई करेगा.

14

Mar 2019

1:58 PM

बिहार बीजेपी इलेक्शन कमेटी की अहम बैठक शुरू

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पटना में बिहार बीजेपी इलेक्शन कमेटी की अहम बैठक शुरू, तमाम वरिष्ठ नेता ले रहे हैं हिस्सा

14

Mar 2019

1:51 PM

केरल में पार्टी के प्रवक्ता टॉम वडक्कन बीजेपी में शामिल

केरल में पार्टी के प्रवक्ता टॉम वडक्कन बीजेपी में शामिल। कहा कि मेरे पास कोई विकल्प नहीं था. पार्टी में कौन पावर सेंटर है, यह पता ही नहीं चल पा रहा था.

 


Web Title : Today Latest Hindi News 14th March 2019 : Congress Targets PM As China Blocks Move On Masood Azhar Again

जरूर देखिये