Today, the sixth day of the movement of the tribals,Opposition to give 13 numbers of mine to Adani | आदिवासियों के आंदोलन का आज छठा दिन, 13 नंबर की खदान अडानी को देने का विरोध जारी

आदिवासियों के आंदोलन का आज छठा दिन, 13 नंबर की खदान अडानी को देने का विरोध जारी

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 12 Jun 2019 10:09 AM, Updated On 12 Jun 2019 10:09 AM

बस्तर। दंतेवाड़ा के किरंदुल में आदिवासियों के आंदोलन का आज छठा दिन है। इससे पहले मंगलवार को आदिवासियों की मांगों को लेकर सीएम भूपेश बघेल से बस्तर सांसद दीपक बैज, पूर्व विधायक देवती कर्मा, बीजापुर विधायक विक्रम मंडावी और पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरविंद नेताम के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की।

ये भी पढ़ें: जीआरपी के जवानों की 'गुंडागर्दी', ट्रेन डिरेल की घटना कवर कर रहे पत्रकार से मारपीट, मुंह में पेशाब 

सरकार ने मंगलवार को हस्तक्षेप करते हुए हड़ताल को खतम कराने के लिए आंदोलनकारियों के पक्ष में कई घोषणाएं की। इनमें एक ग्राम सभा के प्रस्ताव की जांच भी है। बावजूद इसके आंदोलन स्थगित नहीं हो सका है, बल्कि आंदोलन का विस्तार कर अब बचेली एनएमडीसी परियोजना को भी बंद कराने के लिए आदिवासियों ने मोर्चा खोल दिया है, और बचेली एनएमडीसी का भी उत्पादन किरंदुल की तरह ठप्प कर दिया।

ये भी पढ़ें: आरोपी ने कहा- मुझे गोली मार दो, राजधानी में रेप और हत्याकांड मामले में पुलिस 

सांसद दीपक बैज ने आंदोलन करने वाले लोगों की मांगों को जायज बताते हुए कहा कि हमने मुख्यमंत्री को सभी मांगों और शिकायतों से अवगत कराया है। आंदोलित आदिवासियों से लगातार चर्चा जारी है जल्द ही समस्या का समाधान होगा और आंदोलन खत्म होगा।

 

Web Title : Today, the sixth day of the movement of the tribals,Opposition to give 13 numbers of mine to Adani

जरूर देखिये