जिला अस्पताल में दो और बच्चों ने तोड़ा दम, तीन दिन में 8 मासूमों की मौत, आखिर जिम्मेदार कौन? | Today two more children die, 8 innocents died in three days

जिला अस्पताल में दो और बच्चों ने तोड़ा दम, तीन दिन में 8 मासूमों की मौत, आखिर जिम्मेदार कौन?

जिला अस्पताल में दो और बच्चों ने तोड़ा दम, तीन दिन में 8 मासूमों की मौत, आखिर जिम्मेदार कौन?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : December 1, 2020/4:56 am IST

शहडोल। मध्यप्रदेश के शहडोल जिले के कुशाभाऊ ठाकरे जिला चिकित्सालय में आज सुबह दो और मासूमों की उपचार के दौरान मौत हो गई। पिछले तीन दिनों के भीतर 8 बच्चों की मौत के मामले सामने आने के बाद अस्पताल में हड़कंप मचा हुआ है।

Read More News: जिला शहर भाजपा कार्यकारिणी की नई सूची जारी, श्रीचंद सुंदरानी- जिलाध्यक्ष, फाफाडीह मंडल बनाए गए

वहीं दूसरी ओर इस मामले में सीएमएचओ डॉ.राजेश पाण्डेय ने कहा कि निमोनिया के चलते बच्चों की मौत हुई है। बता दें कि आज सुबह यह कहा जा रहा था कि दो मासूम बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं सुबह 9 बजे के आसपास डॉक्टरों ने दोनों की मौत की पुष्टि कर दी। दोनों बच्चों ​की मौत एसएनसीयू में हुई है। डॉक्टरों ने निमोनिया से दोनों की मौत होना बताया है। दोनों को देर रात उपचार के लिए भर्ती कराया गया था।

Read More News: शहडोल में 6 मासूम बच्चों की मौत के बाद सीएम शिवराज ने की आपात बैठक, CMHO से ली पूरी रिपोर्ट, जांच के दिए निर्देश

CM शिवराज ने दोषियों पर सख्त कार्रवाई के दिए हैं निर्देश

जिला अस्पताल में मौत के मामले में दोषियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिए हैं। बता दें कि मुख्यमंत्री ने सोमवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। जिसमें मामले में तुरंत जांच के आदेश दिए। जिसके मद्देनजर आज राजधानी भोपाल से एक विशेष टीम शहडोल पहुंचेगी और मामले की जांच करेगी। 

Read More News: CRPF के डीजी बुरकापाल कैंप पहुंचे, नक्सलियों से मुकाबला करने वाले जवानों का बढ़ाया हौसला

बच्चों की मौत पर सवाल

शहडोल के जिला अस्पताल में एक के बाद एक हो रहे मासूम बच्चों के मौत के मामले में कई सवाल खड़े हो रहे है। आखिर लगातार मौत के बाद भी जिम्मेदार लोग क्या कर रहे हैं, क्या जिला अस्पताल में कोई व्यवस्थाएं नहीं। हालत गंभीर थी तो रेफर क्यों नहीं किया गया। क्या इलाके में कोई बीमारी फैल रही है। हर साल सरकार प्रदेश में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के लिए करोड़ों रुपए का बजट पास करती है। लेकिन इस तरह लगातार मौत के मामले सामने आना बेदह ही शर्मनाक है।

Read More News:  मेडिकल बुलेटिन : प्रदेश में आज 1383 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, 10 संक्रमितों की मौत

उल्लेखनीय है कि शहडोल जिला अस्पताल में पहले दिन 4 बच्चों की मौत का मामला सामने आया। इसके बाद रविवार और सोमवार को एक-एक मासूमों की मौत हो गई। वहीं आज सुबह दो और बच्चों की मौत हो गई। फिलहाल आज शहडोल पहुंच रही विशेष टीम मामले की जांच करेगी।

Read More News: 6 बच्चों की मौत मामले में CMHO का बयान, कहा- निमोनिया के चलते हुई है बच्चों की मौत