स्वतंत्रता सेनानी बाल गंगाधर तिलक की आज 99वीं पुण्यतिथि, जानिए देश के लिए उनका योगदान | Today's 99th death anniversary of freedom fighter Bal Gangadhar Tilak, know his contribution to the country

स्वतंत्रता सेनानी बाल गंगाधर तिलक की आज 99वीं पुण्यतिथि, जानिए देश के लिए उनका योगदान

स्वतंत्रता सेनानी बाल गंगाधर तिलक की आज 99वीं पुण्यतिथि, जानिए देश के लिए उनका योगदान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : August 1, 2019/5:45 am IST

इंदौर। भारत की आजादी के लिए अंग्रेजों से लोहा लेने वाले महान समाज सुधारक और स्वतंत्रता सेनानी बाल गंगाधर तिलक की आज 99वीं पुण्यतिथि है। भारत के स्वतंत्रता सेनानियों में बाल गंगाधर तिलक का नाम बड़े ही सम्मान से लिया जाता है। देशभर में कांग्रेसियों ने गंगाधर तिलक की आज 99वीं पुण्यतिथि पर तिलक की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

ये भी पढ़ें: अयोध्या भूमि विवाद मामला: मध्यस्थता पैनल बंद लिफाफे में आज सुप्रीम कोर्ट को 

इंदौर के पलासिया स्थिति तिलक की प्रतिमा पर बड़ी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता पहुंचे और बाल गंगाधर तिलक की पुण्यथिति के मौके पर उनके द्वारा किये गए कामों को याद किया। स्वराज मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है का नारा तिलक ने ही दिया था। तिलक की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के लिए कोई भी बड़ा नेता और मंत्री ने नहीं पहुंचे।

ये भी पढ़ें: प्रदेशभर में आज धूमधाम से मनाया जा रहा है हरेली त्योहार, जानिए सीएम से लेकर मंत्री तक की तैयारी

हालांकि कार्यवाहक अध्यक्ष के मामले को संभालते हुए भोपाल में बैठक होने का हवाला दिया। तिलक को लेकर कांग्रेसियों ने कहा कि हिन्दुस्तान के एक प्रमुख नेता,समाज सुधारक और स्वतंत्रता सेनानी थे, उन्होंने देश को अंग्रेजों की गुलामी से मुक्‍त करवाने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

 

 
Flowers