बुधवार को मिल जाएगी वैक्सीन की खेप, मंत्री सारंग ने कहा- हमारी तैयारी पूरी, लेकिन कौन-सी आएगी अभी तय नहीं.. | Tomorrow the state will get the vaccine consignment, Minister Sarang said - our preparations are complete

बुधवार को मिल जाएगी वैक्सीन की खेप, मंत्री सारंग ने कहा- हमारी तैयारी पूरी, लेकिन कौन-सी आएगी अभी तय नहीं..

बुधवार को मिल जाएगी वैक्सीन की खेप, मंत्री सारंग ने कहा- हमारी तैयारी पूरी, लेकिन कौन-सी आएगी अभी तय नहीं..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : January 12, 2021/9:03 am IST

भोपाल। देश में कोरोना वायरस के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का आरंभ 16 जनवरी को होगा। टीकाकरण मुहिम की शुरुआत से चार दिन पहले ‘कोविशील्ड’ टीकों की पहली खेप को आज सुबह पुणे हवाईअड्डे से दिल्ली समेत अलग-अलग राज्यों के लिए रवाना हुआ। ‘स्पाइसजेट’ का विमान टीके लेकर सुबह करीब आठ बजे दिल्ली के लिए रवाना हुआ।

Read More News: MP Ki Baat: गोडसे, जिन्ना पर फिर सियासी राग! क्या नेताओं को जनता का मुद्दा सियासी नहीं दिखता? 

मध्यप्रदेश समेत छत्तीसगढ़ में भी कोरोना की पहली खेप कल तक जा जाएगी। मध्यप्रदेश के चिकित्सा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि कल यानी बुधवार को प्रदेश को कोरोना की वैक्सीन मिल जाएगी। प्रदेश के हर सेंटर में वैक्सीन पहुंचाने की हमारी तैयारी पूरी है।

Read More News:  CG Ki Baat: बस्तर के लिए ’बघेल’ फार्मूला! आखिर वो कौन सा विकल्प है, जिससे बस्तर में शांति बहाल हो  

इसके अलावा हम इमरजेंसी के लिए सभी व्यवस्थाएं रखी जाएगी। इस दौरान मंत्री ने कहा कि दोनों वैक्सीन सुरक्षित है लेकिन हमें कौन-सी वैक्सीन दी जाएगी अभी तक तय नहीं हुआ है। वहीं पहले चरण में प्रदेश के स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन की डोज दी जाएगी। बताया कि आईटी टेक्नोलॉजी का प्रयोग वैक्सिनेशन के लिए किया जाएगा। बता दें कि आज कैबिनेट की बैठक में कोरोना वैक्सिनेशन को लेकर चर्चा हुई। इस दौरान मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री कब कोरोना की वैक्सीन लगवाएंगे इसे लेकर भी चर्चा हुई।

Read More News:  मकान मालिक ने की किराएदार की हत्या, 1 हजार रुपए किराया बढ़ाने के लिए दोनों के बीच हुआ था विवाद