रायपुर जिले में एक सप्ताह तक टोटल लॉकडाउन, पेट्रोल और सब्जी दुकानें भी नहीं खुलेंगी, अब तक का सबसे सख्त लॉकडाउन | Total lock down, petrol and vegetable shops will not open in Raipur district from September 21 to 28, highest lock down so far

रायपुर जिले में एक सप्ताह तक टोटल लॉकडाउन, पेट्रोल और सब्जी दुकानें भी नहीं खुलेंगी, अब तक का सबसे सख्त लॉकडाउन

रायपुर जिले में एक सप्ताह तक टोटल लॉकडाउन, पेट्रोल और सब्जी दुकानें भी नहीं खुलेंगी, अब तक का सबसे सख्त लॉकडाउन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : September 19, 2020/8:32 am IST

रायपुर। रायपुर जिले को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है, जिसके बाद अब यहां 21 सितम्बर रात 9 बजे से लॉकडाउन शुरू होगा और 28 सितंबर की रात तक जारी रहेगा। कलेक्टोरेट परिसर में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक में आज यह सख्त फैसला लिया गया है।

ये भी पढ़ें: वनाधिकार कानून के क्रियान्वयन में एमपी पहले पायदन पर, अब तक 3 लाख से ज्यादा पट्टे का वितरण- सीएम शिवराज सिंह

जानकारी के मुताबिक इस बार हर बार की अपेक्षा बहुत ही सख्ती बरती जाएगी। यहां तक की सब्जी दुकानों को भी खोलने की अनुमति नहीं होगी। दूध के लिए सुबह डेढ़ घंटे और शाम को डेढ़ घंटे समय तय किया गया है, पेट्रोल सेवा सिर्फ इमरजेसीं सर्विस को ही दी जाएगी यानि की एम्बुलेंस, पुलिस, फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को ही पेट्रोल मिलेगा बाकी जन सामान्य को पेट्रोल नहीं दिया जाएगा। लॉकडाउन की तैयारी को लेकर आज कलेक्ट्रेट परिसर में अधिकारियों की बैठक की गई। बैठक में रायपुर कलेक्टर, जिला पंचायत सीईओ, निगम आयुक्त, अपर आयुक्त, एडीएम, एसडीएम समेत कई अधिकारी मौजूद रहे। 

ये भी पढ़ें: NIA की छापेमारी में गिरफ्तार अलकायदा के आतंकी कश्मी…

बता दें कि रायपुर जिले में शुक्रवार को 672 नए मरीज की पहचान की गई है इसके साथ ही जिले में अब संक्रमित मरीजों की संख्या 26119 हो गई है। वहीं अब तक 10627 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। जिले में अब तक 301 मरीजों की मौत हो चुकी हैं।