​लॉकडाउन ने फिर बढ़ाई मजदूरों की चिंता, बड़ी संख्या में घर वापसी कर रहे प्रवासी मजदूर | Total Lockdown: Amid surge in COVID19 cases, migrant workers were seen leaving from Anand Vihar Terminal for their native places

​लॉकडाउन ने फिर बढ़ाई मजदूरों की चिंता, बड़ी संख्या में घर वापसी कर रहे प्रवासी मजदूर

​लॉकडाउन ने फिर बढ़ाई मजदूरों की चिंता, बड़ी संख्या में घर वापसी कर रहे प्रवासी मजदूर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : April 8, 2021/11:03 am IST

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना का संक्रमण एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगा है। हालात को देखते हुए महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, पंजाब, मध्यप्रदेश सहित कई राज्यों की सरकार ने शहरों में लॉकडाउन लगा दिया गया है। लॉकडाउन की स्थिति को देखते हुए फिर से मार्च 2020 में देश में जैसा नजारा था एक बार फिर वैसा ही कुछ कुछ नजारा देखने को मिल रहा है। दरअसल प्रवासी मजदूरों की घर वापसी का दौर शुरू हो गया है।

Read More: नक्सली कब्जे से कोबरा कमांडो राकेश्वर की जल्द हो रिहाई, उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कही ये बात

मिली जानकारी के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली आनंद विहार टर्मिनल गुरुवार दोपहर बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूरों की भीड़ देखने को मिली। बताया गया कि शहरों में लॉकडाउन की स्थिति पैदा होने के बाद वे फिर से अपनी घर की ओर लौट रहे हैं।

Read More: दिलशाद गार्डन के इंडस्ट्रियल एरिया में आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद

प्रवासी मजदूरों ने मीडिया से बात करते हुए बताया​ कि संक्रमण बढ़ने के साथ ही उन्हें फिर से लॉकडाउन लगाए जाने का डर सता रहा है। उनका कहना है कि अगर लॉकडाउन जैसी स्थिति अगर बनती है तो वो यहां फंसना नहीं चाहते हैं। इस कारण वे अपने घरों की ओर रवाना हो रहे हैं।

Read More: पूर्व सीएम कमलनाथ ने प्रदेश सरकार पर साधा निशाना, कहा- 24 घंटे की नौटंकी से क्या हासिल हुआ, जनता को बताएं

बता दें कि मार्च 2020 में केंद्र सरकार ने संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन का ऐलान कर दिया था। इसके बाद से प्रवासी मजदूर अपने घर की ओर वापसी करने लगे थे। हालात ऐसे थे कि कुछ लोग पैदल ही अपने घर की ओर निकल पड़े थे।

Read More: रेल लाइन दोहरीकरण में लगे पोकलेन में नक्सलियों ने लगाई आग, 50-60 की संख्या में थे नक्सली