रविवार को इन जिलों में रहेगा टोटल लॉकडाउन, आज ही खरीद लें दैनिक उपयोग का सामान, बंद रहेंगी दुकानें | Total Lockdown in various district of Madhya Pradesh at Sunday

रविवार को इन जिलों में रहेगा टोटल लॉकडाउन, आज ही खरीद लें दैनिक उपयोग का सामान, बंद रहेंगी दुकानें

रविवार को इन जिलों में रहेगा टोटल लॉकडाउन, आज ही खरीद लें दैनिक उपयोग का सामान, बंद रहेंगी दुकानें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : July 4, 2020/12:33 pm IST

ग्वालियर: मध्यप्रदेश में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है, रोजाना प्रदेश के अलग-अलग जिलों से सैकड़ों मरीज सामने आ रहे हैं। हालात को देखते हुए प्रदेश के कई जिला कलेक्टरों ने रविवार को टोटल लॉकडाउन का आदेश जारी किया है। इस दौरान शहर में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी दुकानें बंद रहेंगी। टोटल लॉकडाउन के चलते आपको समस्या का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए सभी जरुरी सामान आज ही खरीदकर रख लें।

Read More: राजधानी सहित प्रदेश के इन जिलों में आगामी 24 घंटे के भीतर भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

बता दें कि चंबल अंचल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1000 के पार पहुंच गई है। आनन-फानन में ग्वालियर जिला प्रशासन ने जिले की सीमाओं को एक बार फिर सील कर दिया है। इसके साथ ही शनिवार ओर रविवार को टोटल लॉक डाउन का आदेश भी लागू कर दिया है। इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर यहां सभी दुकानें बंद रहेंगी।

Read More: सड़क हादसे में परियोजना अधिकारी की मौत, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मीटिंग लेकर जा रही थी घर

वहीं, दूसरी ओर श्योपुर में भी कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। जिले में लगातार मिल रहे मरीजों को देखते हुए जिला प्रशासन ने शनिवार और रविवार को टोटल लॉकडाउन जारी किया है। इस दौरान सभी दुकानें संस्थानें बंद रहेंगी।

Read More: मंत्रीमंडलीय उप समिति की बैठक में गोबर की कीमत तय, इतने रुपए में गोबर खरीदेगी सरकार.. देखिए

ऐसा ही कुछ हाल प्रदेश की न्यायधानी जबलपुर की भी है, यहां भी रोजाना नए कोरोना संक्रमित सामने आ रहे हैं। हालात को देखते हुए जिला कलेक्टर भरत यादव ले रविवार को टोटल लॉकडाउन का आदेश जारी किया है। इस दौरान पेट्रोल पंप, बैंक, मेडिकल सहित जरूरी सेवाओं को ही छूट दी गई है। वहीं, फल, सब्जी और किराना सहित कई दुकानों को बंद रखने का निर्देश दिया गया है।

Read More: आकाशीय बिजली की चपेट में आकर 21 लोगों की मौत, मचा हड़कंप

बता दें कि कल जारी ​मेडिकल बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 14 हजार 297 हो गई। वहीं, अ​ब तक 11 हजार 49 मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि 593 लोगों की मौत हो चुकी है और 2655 लोगों का इलाज जारी है।

Read More: राजधानी रायपुर में फिर मिले 27 नए कोरोना मरीज, प्रदेश में आज CISF जवान सहित 30 नए संक्रमित आए सामने