दलाली का पोस्टकार्ड: तबादले के नाम पर माफियाओं का नया हथकंडा, पोस्टकार्ड भेजकर कहा- संपर्क करें

Reported By: Saurabh Singh Parihar, Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 20 Aug 2019 03:59 PM, Updated On 20 Aug 2019 03:59 PM

रायपुर: लंबे समय से ट्रांसफर के लिए राह देख रहे सरकारी कर्मचारियों को छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार ने राहत देते हुए नई तबादला ​नीति बनाई थी। नई तबादला नीति से सरकारी कर्मचारियों के चहरे पर खुशी थी, लेकिन वहीं, कुछ और लोग भी थे जो सरकार की इस नीति से दबे पांव खुशियां मना रहे थे। जी हां प्रदेश में ट्रांसफर करवाने के नाम पर दलाली करने वाले कर्मचारियों से ज्यादा खुश थे। बैन हटते ही ट्रांसफर माफिया अपने काम पर लग गए और अलग-अलग तरीकों से कर्मचारियों को साधने में लग गए। जिसमें एक का खुलासा हुआ है। दलाल पोस्टकार्ड भेजकर संपर्क करने की बात कह रहे हैं। ज्ञात हो कि अकेले शिक्षा विभाग में 30 हजार से अधिक कर्मचारियों ने ट्रांसफर के लिए आवेदन दिया है। माफिया शिक्षकों की मजबूरी का फायदा उठाकर लोगों को लूटने में लगे हुए हैं।

Read More: अंतरिक्ष पर भारत की बड़ी कामयाबी, चंद्रयान 2 पहुंचा चंद्रमा की कक्षा में, 7 सितंबर को करेगा लैंडिंग

दरअसल कई साल से लुप्त हो चुके पोस्ट कार्ड अचानक से हजारों की संख्या में सरकारी कर्मचारियों के घर पहुंचने लगे। पोस्ट कार्ड में न दुआ न सलाम बस एक लाइन का मैसेज लिखा हुआ है 'अपने आवेदन के लिए संपर्क करें'। साथ ही दो फोन नंबर भी दिए गए हैं, जिसमें संपर्क करने को कहा गया है।

Read More: ट्रंप ने मोदी के बाद इमरान खान को किया कॉल, कश्मीर मुद्दे पर लंबी चर्चा, दी ये हिदायत

जब शिक्षा मंत्री प्रेमसाय टेकाम को मामले की जानकारी हुई तो वो भी दंग रह गए और दिए गए फोन नंबर पर कॉल कर खुद बात किया। मंत्री टेकाम ने जब खुद एक शिक्षाकर्मी बनकर दलाल से बात की तो दलाल का कहना था कि शिक्षाकर्मियों के ट्रांसफर की लिस्ट बन चुकी है, अगले साल बात करेंगे। इस दौरान मंत्र प्रेमसाय टेकाम ने दलाल से पूछा कि कितना पैसा लगेगा तो उसने कहा कि पैसे की भी बात अगले साल का बात करेंगे।

Read More: कोयला खदान का एक हिस्सा गिरा, दो मजदूरों की मौत, कई मजदूरों के दबे होने की आशंका

शिक्षामंत्री प्रेमसाय टेकाम ने मामले को लेकर कहा कि इस प्रकार की जानकारी हमारे पास नहीं थी, आपके माध्यम से हमें जानकारी मिली है। सुनने में आता है कि ऐसे बहुत से दलाल ट्रांसफर के लिए सरकारी कर्मचारियों को निशाना बना रहे हैं। हमने मामले में कार्रवाई का निर्देश दे दिया है। दलाल के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Read More: जीवन भर शिक्षा का दान करने वाले शिक्षक ने शरीर भी दान किया, मेडिकल कॉलेज को सौंपा गया शव

Web Title : Transfer Mafia Sanding Post card to Government employee for transfer

जरूर देखिये