स्वतंत्रता दिवस पर सऊदी अरब की धरती में लहराया तिरंगा, हज यात्रियों ने पेश की मिसाल | Tricolor hoisted in Saudi Arabia on Independence Day, Haj pilgrims set precedent

स्वतंत्रता दिवस पर सऊदी अरब की धरती में लहराया तिरंगा, हज यात्रियों ने पेश की मिसाल

स्वतंत्रता दिवस पर सऊदी अरब की धरती में लहराया तिरंगा, हज यात्रियों ने पेश की मिसाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : August 15, 2019/7:40 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के हज यात्रियों ने एक नई मिसाल पेश करते हुए स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सऊदी अरब में तिरंगा लहराया है। ये हज यात्री रायपुर से हज करने सऊदी अरब के मक्का-मदीना गए थे। जहां उन्होने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा झंडा लहराया है। उन्होने मक्का मदीने से तिरंगा लहराकर अमन और भाईचारे का पैगाम दिया है। इस दौरान उन्होंने खुशी जताते हुए कहा कि हमें भारतीय होने पर गर्व है।

read more:  लाल किले से पीएम मोदी का बड़ा एलान, चीफ ऑफ डिंफेस के नए पद की घोषणा, अब तीनों सेनाओं का होगा एक प्रमुख

किसी भी देश की एकता, अखंडता और उसकी पहचान उस देश का राष्ट्रीय झंडा होता है। जिसके तले पूरा राष्ट्र एक सूत्र में बंधा होता है। उसी तरह हमारे देश भारत का एक राष्ट्रीय झंडा है। एक हिंदुस्तानी के लिए तिरंगा लहराना भी गर्व की बात होती है। लेकिन बात जब किसी दूसरे देश में जाकर तिरंगा लहराने की हो तो ये खुशी और भी अधिक बढ़ जाती है।

read more: कोरबा सांसद ने प्रदेश में नया जिला और एलिफेंट रिजर्व का किया स्वागत, कोरिया में नए जिले पर कह दी ये बात

रायपुर के शिवाजी पार्क सड्डू में रहने वाले मोहम्मद रहीम खान तथा ईदगाह भाटा के साकिर कुरैशी ने तिरंगा लहराकर अमन और भाईचारे का पैगाम दिया। उन्होंने खुशी जताते हुए कहा कि हमें भारतीय होने पर गर्व है।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/-JOJWbfeCO8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers