भारत प्रवास के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने की पाकिस्तान की निंदा, लेकिन विदेश मंत्री महमूद कुरैशी बोले- हमारी तारीफ की! | trump's statement on pakistan unprecedented in india says qureshi

भारत प्रवास के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने की पाकिस्तान की निंदा, लेकिन विदेश मंत्री महमूद कुरैशी बोले- हमारी तारीफ की!

भारत प्रवास के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने की पाकिस्तान की निंदा, लेकिन विदेश मंत्री महमूद कुरैशी बोले- हमारी तारीफ की!

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : February 25, 2020/6:29 pm IST

नई दिल्ली: भारत दौरे पर आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने भाषण के दौरान पड़ोसी देश पाकिस्तान का कई मामलों में जिक्र किया। ट्रंप अपने हर संबोधन में पाकिस्तान को फटकार लगाते हुए नजर आए। वहीं, दूसरी ओर पाकिस्तान इसे तारीफ साबित करने में लगा हुआ है। जी हां पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए कहा है कि पाकिस्तान के बारे में ट्रंप ने जो कुछ कहा है, वह अभूतपूर्व व बेहद खास है।

Read More: राजधानी मे फिर हुई बड़ी चोरी, बंगले से सोने चांदी के जेवर ले उड़े शातिर चोर

दरअसल पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए कहा है कि ट्रंप ने भले ही आतंकवाद के मामले को लेकर पाकिस्तान का नाम लिया हो, लेकिन उन्होंने जो भी पाकिस्तान के संदर्भ में जो भी कहा है बेहद खास है। उन्होंने पाकिस्तान को लेकर अभूतपूर्व बातें ​कही है।

Read More: एसडीएम के खिलाफ पटवारियों ने खोला मोर्चा, हटाने की मांग लेकर बंद किया काम, अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी

महमूद कुरैशी ने अपने बयान में कहा है कि ट्रंप का यह कहना बहुत मायने रखता है कि अमेरिका के पाकिस्तान के साथ बहुत अच्छे संबंध हैं। उन्होंने जो कुछ भी कहा वह अभूतपूर्व है। इसके महत्व से इनकार नहीं किया जा सकता। ट्रंप क्षेत्र में शांति और स्थायित्व चाहते हैं। उन्होंने भारत से क्षेत्र में सकारात्मक भूमिका निभाने और शांति व स्थायित्व में मददगार बनने को कहा है।

Read More: अनियंत्रित ट्रक से टक्कर के बाद बाइक में जोरदार ब्लास्ट, दो युवक जिंदा जले, एक की उपचार के दौरान मौत

अपने बयान में कुरैशी ने सीएए का जिक्र करते हुए कहा कि भारत में नागरिकता संशोधन अधिनियम ने जो समस्याएं पैदा की हैं और इसे लेकर दिल्ली में जो हिंसा हो रही है। इसे देखते हुए इस कानून पर पाकिस्तान के रुख को समझा जा सकता है।

Read More: गृह परीक्षाओं के साथ ही 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं भी रद्द, सुरक्षा को ध्यान में रखकर लिया फैसला

वहीं, उन्होंने एक बार फिर जम्मू कश्मीर से धारा 370 खत्म किए जाने के मामले को उठाते हुए कहा ​​कि मौजूदा भारतीय सरकार ने पहले से ही एक जटिल समस्या को और उलझा दिया है। बीते साल पांच अगस्त को भारत द्वारा उठाए गए कदम (अनुच्छेद 370 को रद्द करना) ने कश्मीर की पहचान को प्रभावित किया है और इसे कई हिस्से में तोड़ दिया है।

Read More: भीषण आग में करीब 10 लाख का माल स्वाहा, फायर ब्रिगेड के पहुंचने में हुई लेट, नही बचा एक भी सामान