टीएस सिंहदेव बोले- धारा 370 हटाना एक पक्षीय फैसला, खतरे में छत्तीसगढ़ सहित अन्य राज्यों की अस्मिता | TS Singhdeo says- Modi Government will take one sided Decision on article 370

टीएस सिंहदेव बोले- धारा 370 हटाना एक पक्षीय फैसला, खतरे में छत्तीसगढ़ सहित अन्य राज्यों की अस्मिता

टीएस सिंहदेव बोले- धारा 370 हटाना एक पक्षीय फैसला, खतरे में छत्तीसगढ़ सहित अन्य राज्यों की अस्मिता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : August 5, 2019/12:12 pm IST

अंबिकापुर: केंद्र की मोदी सरकार ने सोमवार को ऐतिहासिक फैसला लेते हुए धारा 370 को हटा दिया है। इसके साथ ही जहां कुछ दलों ने मोदी सरकार का इस फैसले को लेकर समर्थन किया है तो कुछ दलों ने विरोध किया है। देश के कुछ नेताओं ने सरकार के इस फैसले को इतिहास और लोकतंत्र की हत्या करार दिया है।

Read More: धारा 370 हटाने के बाद सुरक्षा के मद्देनजर जम्मू कश्मीर भेजे जा रहे 8 हजार और जवान

इसी बीच छत्तीसगढ़ के पंचायत और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने धारा 370 को ​हटाए जाने को लेकर बड़ा बयान दिया है। सिंहदेव ने सरकार के इस फैसले को एकपक्षीय करार दिया है। इस निर्णय के बाद देश के अन्य राज्यों की अस्मिता अब खतरे में है। जम्मू कश्मीर को लेकर केंद्र सरकार के निर्णय से अस्मिता अब खतरे हैं। ऐसा करके भाजपा की सरकार ने संविधान को खंडित करने का प्रयास किया है, जो कि हमें कतई स्वीकार नहीं किया जाएगा। इससे छत्तीसगढ़ जैसे देश के अन्य राज्यों पर भी खतरा मंडराने लगेगा।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”>.<a href=”https://twitter.com/BJP4India?ref_src=twsrc%5Etfw”>@BJP4India</a> Govt&#39;s decision of scrapping <a href=”https://twitter.com/hashtag/Article370?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw”>#Article370</a> &amp; destabilising J&amp;K into a UT is a mockery of the basic structure of the Constitution. This harebrained decision can manifest into threatening existence of every State in India, since it is unconstitutional and forced! <a href=”https://t.co/PCBd9RvXz7″>pic.twitter.com/PCBd9RvXz7</a></p>&mdash; TS Singh Deo (@TS_SinghDeo) <a href=”https://twitter.com/TS_SinghDeo/status/1158356407277649920?ref_src=twsrc%5Etfw”>August 5, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

Read More: धारा 370 को हटाने के फैसले को लेकर मोदी सरकार को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगी शेहला रशीद

वहीं, दूसरी ओर धारा 370 हटाने पर पूर्व सीएम रमन सिंह ने बयान दिया है। आज का दिन एतिहासिक है। रमन सिंह ने प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को बधाई है। रमन सिंह ने कहा कि इस निर्णय ने नया इतिहास रचा है। आज़ादी के बाद से में इस तरह का पहला निर्णय है। ये निर्णय देश में इतिहास रचेगा।

Read More: फिरोज सिद्दकी की फिर बढ़ी रिमांड, दोनों आरोपी भाइयों को 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर भेजा गया जेल

 
Flowers