लोकसभा में आज पेश होगा तीन तलाक बिल, ये राजनीतिक पार्टियां करेंगी विरोध | Twa divòs yo pral prezante jodi a nan Sabha a Lok, pati politik sa yo ap pwoteste

लोकसभा में आज पेश होगा तीन तलाक बिल, ये राजनीतिक पार्टियां करेंगी विरोध

लोकसभा में आज पेश होगा तीन तलाक बिल, ये राजनीतिक पार्टियां करेंगी विरोध

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : June 21, 2019/3:10 am IST

नई दिल्ली। शुक्रवार को एक बार फिर तीन तलाक बिल को लोकसभा में पेश किया जाएगा। केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद आज संसद में तीन तलाक बिल पेश करेंगे। पिछले कार्यकाल में भी तीन तलाक पर बिल पेश किया गया था। लेकिन यह राज्यसभा से पास नहीं हो पाया था।

ये भी पढ़ें: बारिश की बूंदों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगाए योग के आसन, जानिए पीएम का संदेश

बता दे कि 17वीं लोकसभा के गठन के बाद नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का ये पहला बिल होगा। मोदी सरकार के इस बिल को एक तरफ समर्थन मिल रहा है, वहीं दूसरी ओर इसका विरोध किया जा रहा है। दरअसल पिछली सरकार में राज्यसभा में संख्याबल कम होने के चलते ये बिल पास नहीं हुआ था।

ये भी पढ़ें: योग को लेकर जानिए सीएम कमलनाथ का संदेश, पूर्व सीएम शिवराज सिंह बीजेपी 

तीन तलाक के बिल को लेकर कांग्रेस ने भी विरोध का ऐलान किया है। इधर जेडीयू बिहार में बीजेपी के साथ गठबंधन में हो. लेकिन गुरुवार को पार्टी ने कहा कि वह तीन तलाक के मुद्दे पर राज्यसभा में एनडीए का समर्थन नहीं करेगी।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/Vayv83sccjU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>